logo-image

ICAI CA Result 2020: इंटरमीडिएट और फाउंडेशन रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेक

ICAI द्वारा जारी की गई नोटिस के मुताबिक ICAI CA Result 2020 को ऑनलाइन देखने के लिए सभी उम्मीदवारों को संस्थान के ऑफीशियल वेबसाइट पर लगातार नजरें बनाए रखनी होगी

Updated on: 03 Feb 2020, 05:17 PM

नई दिल्‍ली:

ICAI CA Result 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के साथ ही सीए इंटर फाउंडेशन की परीक्षा 2019 के परिणाम बहुत जल्दी ही आने वाले हैं. जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा में भाग लिया था वो अपना परिणाम संस्थान की ऑफीशियल वेबसाइट पर देखने के लिए तैयार रहें. आपको बता दें कि इस परीक्षा में शामिल हुए सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने के लिए icaiexam.icai.org के अलावा caresults.icai.org पर और icai.nic.in पर जाकर नजर बनाए रखें. इन वेबसाइट्स पर परीक्षा के ये परिणाम जारी किए जाएंगे.

आपको बता दें कि इस परीक्षा (इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए की इंटर / फाउंडेशन स्तर की परीक्षा) का आयोजन पिछले साल यानि कि 2019 के नवंबर महीने में किया था. संस्थान ने 13 जनवरी 2020 को एक आधिकारिक सूचना जारी करते हुए बताया था कि इन परीक्षाओं के परिणाम इन परीक्षाओं का परिणाम आगामी 3 फरवरी से 4 फरवरी के बीच कभी भी जारी किए जा सकते हैं.

ICAI द्वारा जारी की गई नोटिस के मुताबिक ICAI CA Result 2020 को ऑनलाइन देखने के लिए सभी उम्मीदवारों को संस्थान के ऑफीशियल वेबसाइट पर लगातार नजरें बनाए रखनी होगी. हालांकि, उम्मीदवार चाहें तो सीए परीक्षा के लिए संस्थान के पोर्टल, icaiexam.icai.org या रिजल्ट पोर्टल caresults.icai.org या फिर icai.nic.in/caresult पर भी रिजल्ट चेक कर सकते है.

आइए आपको बताएं कि इन स्टेप्स के मुताबिक ऐसे चेक करें ICAI CA Result 2020 परीक्षा का परिणाम

एग्जाम का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आप ICAI की ऑफीशियल वेबसाइट icai.nic.in पर आएं

इसके बाद सीए इंटर / फाउंडेशन परीक्षा 2019 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें

इस क्लिक के बाद एक नया पेज खुलेगा जिसपर आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर/पिन नए और परीक्षा का रोल नंबर दर्ज करें

जैसे ही आप अपनी डीटेल्स यहां डालेंगे आपको रिजल्ट थोड़ी ही देर में आपके सामने होगा.