ICAI CA Final Result Update: सीए फाइनल का रिजल्ट जारी, ऐसे करें Check

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2020 04:31:06 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

सीए फाइनल की परीक्षा का रिजल्ट (CA Final Result 2019) आज जारी कर दिया गया है. गुरुवार की सबुह ICAI- Institute of Chartered Accountants Of India की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की जानकारी दी गई थी कि ये रिजल्ट गुरुवार को ही जारी किया जाएगा. ICAI काउंसिल के सदस्य धीरज खंडेलवाल ने एक न्यूज चैनल को जानकारी दी है कि सीए फाइनल परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार की शाम तक जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने आईसीएआई सीए फाइनल नवंबर 2019 परीक्षा में हिस्सा लिया था, उन्हें परिणामों पर अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक करना चाहिए. आपको बता दें कि इन छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि ICAI CA फाइनल परिणाम 2019 केवल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करके अपने ईमेल पर अपने ICAI CA परिणाम 2019 भी प्राप्त कर सकते हैं. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने भी टेक्स्ट मैसेज के जरिए ICAI CA फाइनल रिजल्ट 2019 प्राप्त करने की सुविधा प्रदान की है.

परीक्षा में हिस्सा लेने वाले सभी छात्रों को अपने आईसीएआई सीए परिणाम 2019 की जांच करने के तरीके के बारे में नीचे दी गई जानकारी को पढ़ना चाहिए. आईसीएआई सीए परिणाम 2019 को डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक भी दिया गया है. आईसीएआई सीए परिणाम 2019 जानने के लिए यहां क्लिक करें आप इस लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-निर्भया केसः 22 जनवरी को नहीं होगी दोषियों को फांसी, गृह मंत्रालय पहुंची दया याचिका

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आईसीएआई सीए फाइनल रिजल्ट 2019 में उम्मीदवार के नाम और रोल नंबर, परीक्षा का नाम, विषयों के लिए प्रकट हुए, प्रत्येक अनुभाग में सुरक्षित अंक, कुल अंक और उम्मीदवार की योग्यता की स्थिति जैसे विवरण शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें-इस दिहाड़ी मजदूर को मिल गया 1 करोड़ रुपये का आयकर नोटिस, जानें फिर क्या हुआ

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आईसीएआई सीए अंतिम परिणाम 2019 के बारे में सभी सूचनाएं देख सकते हैं.
Steps to check ICAI CA final Result
Step 1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट icaiexam.icai.org पर विजिट करें.
Step 2. 'ICAI CA Final 2019 result' के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पिन नंबर डालें.
Step 4. अपना रोल नंबर डालें.
Step 5. आपका 'ICAI CA Final 2019 result' आपके सामने होगा.
डायरेक्ट लिंक ICAI CA फाइनल रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए
उम्मीदवार सीधे लिंक पर क्लिक करके आईसीएआई सीए फाइनल परिणाम 2019 की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं, जो परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद सक्रिय हो जाएगा.

First Published: Jan 16, 2020 04:18:16 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो