logo-image

BHU Result 2019: BHU UET, PET Results का रिजल्ट हुआ declare, यहां करें चेक

जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in से अपने परिणाम देख सकते हैं.

Updated on: 17 Jun 2019, 06:19 AM

नई दिल्ली:

BHU UG/PG Results: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने बीएचयू स्नातक और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा परिणाम 2019 घोषित किया है. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in से अपने परिणाम देख सकते हैं.

Steps to check BHU UET, PET 2019 Results
Step 1: official website bhuonline.in पर विजिट करें.
Step 2: UET 2019 or Result PET 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3: आपके सामने एक नया विंडो खुलेगा. enter your roll number और date of birth डालकर submit पर क्लिक करें.
Step 4: आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा.

यह भी पढ़ें: World Cup, IND vs PAK Live: पाकिस्तान ने टॉस जीता, टीम इंडिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

योग्य उम्मीदवारों को बीएचयू परामर्श के लिए खुद को प्रस्तुत करना आवश्यक होगा. यह प्रक्रिया 4 जुलाई, 2019 से शुरू होनी है. कॉल लेटर भी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे. कैंडलेट्स के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे चचेरे भाई के लिए दिखाई दें, अन्यथा उन्हें कोई सीट प्रदान नहीं की जाएगी.

About BHU 

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी में स्थित एक केन्द्रीय विश्वविद्यालय है। इसे प्रायः बीएचयू (बनारस हिन्दू युनिवर्सिटी) कहा जाता है। इस विश्वविद्यालय की स्थापना (वाराणसी हिन्दू विश्वविद्यालय एक्ट, एक्ट क्रमांक 16, सन् 1915) महामना पंडित मदन मोहन मालवीय द्वारा सन् 1916 में वसंत पंचमी के पुनीत दिवस पर की गई थी। दस्तावेजों के अनुसार इस विश्वविद्यालय की स्थापना मे मदन मोहन मालवीय जी का योगदान केवल सामान्य संस्थापक सदस्य के रूप मे था, दरभंगा के महाराजा रामेश्वर सिंह ने विश्वविद्यालय की स्थापना में आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था दान देकर की.