BREAKING NEWS
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »
  • महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं, कांग्रेस के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा उचित निर्णय: शरद पवार- Read More »

TS Board Inter Ist & IInd Year Results: तेलंगाना बोर्ड इंटर रिजल्ट घोषित, वेबसाइट हुई क्रैश

News State Bureau  |   Updated On : April 18, 2019 05:43:41 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

TS Board 1st and 2nd Year Results 2019: तेलंगाना बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट रिजल्ट घोषित होते ही पहले ही क्रैश हो गई है. हमारी वेबसाइट newsstate.com पर पूरा रिजल्ट अवेलेबल है. अपना पूरा मार्कशीट भी आप हमारी वेबसाइट पर देख सकते हैं.

तेलंगाना बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Click Here

तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) (About Telangana Board of Intermediate Education)

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) और तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) की स्थापना वर्ष 2014 में हुई थी. तेलंगाना राज्य या तेलंगाना बोर्ड दो खंडों में विभाजित है. तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन SSC या 10वीं की परीक्षा आयोजित करता है, वहीं तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन इंटरमीडिएट परीक्षाएं यानि 11 वीं और 12 वीं आयोजित करता है.

तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन तेलंगाना राज्य में इंटरमीडिएट शिक्षा की प्रणाली को नियंत्रित और पर्यवेक्षण करता है. यह विभिन्न गतिविधियों को निष्पादित करता है और नियंत्रित करता है, जिसमें पाठ्यक्रम को निर्धारित करना, परीक्षाओं का संचालन करना, कॉलेजों को संबद्धता प्रदान करना और अपने अधिकार क्षेत्र के तहत सभी शैक्षणिक संस्थानों को दिशा, समर्थन और नेतृत्व प्रदान करना शामिल है.
माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री, बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में सरकार के अध्यक्ष और सचिव, माध्यमिक शिक्षा के रूप में कार्य करता है. के सचिव आई.ए.एस. रैंक बोर्ड के मुख्य कार्यकारी के रूप में कार्य करता है.

 

First Published: Apr 18, 2019 05:16:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो