logo-image

Results: अन्ना यूनिवर्सिटी का यूजी, पीजी और पीएच.डी का रिजल्ट हुआ घोषित, direct link से करें चेक

यदि छात्र विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित न्यूनतम आवश्यक अंक हासिल करता है तो उसे यूजी, पीजी और पीएचडी परीक्षा उत्तीर्ण माना जाएगा.

Updated on: 22 Jun 2019, 01:07 PM

highlights

  • अन्ना यूनिवर्सिटी यूजी, पीजी, पीएच.डी का रिजल्ट हुआ घोषित.
  • Students ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 
  • Students आंसर शीट के पुनर्मूल्यांकन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

Results Announced! अन्ना विश्वविद्यालय (Anna University) ने आधिकारिक वेबसाइट (Official website) पर सेमेस्टर परीक्षाओं (semester exam results) के लिए परिणाम जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार सेमेस्टर परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर अन्ना विश्वविद्यालय 2019 के परिणाम की चेक कर सकते हैं. अन्ना यूनिवर्सिटी 2019 के परिणाम अप्रैल / मई 2019 में आयोजित परीक्षाओं के लिए घोषित किए गए थे, जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट से अन्ना यूनिवर्सिटी के परिणाम 2019 की चेक कर सकते हैं.

यदि छात्र विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित न्यूनतम आवश्यक अंक हासिल करता है तो उसे यूजी (स्नातक- Under Graduate), पीजी (परा-स्नातक Post Graduate) और पीएच.डी परीक्षा उत्तीर्ण माना जाएगा. वे सभी छात्र जो सेमेस्टर परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, उन्हें विश्वविद्यालय के मानदंडों के अनुसार अगले सेमेस्टर या अगले उच्च अध्ययन के पाठ्यक्रम प्रवेश ले पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Odisha +2 Commerce Result Declared LIVE: उड़ीसा बोर्ड 12वीं कॉमर्स का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां करें चेक

जो छात्र सेमेस्टर परीक्षा में विशेष विषय में प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे अपनी आंसर शीट के मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं. छात्रों को अंतिम तिथि से पहले पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया के लिए आवेदन करना होगा.

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट (Steps to check results)
Step 1: ऑफिशियल वेबसाइट www.annauniv.edu पर विजिट करें
Step 2: ‘Result’ के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3: आपको एक लॉग इन पेज पर रिडायरेक्ट किया जाएगा.
Step 4: अपना Registration Number और Date of Birth भरें.
Step 5: ‘login’ के बटन पर क्लिक करें.
Step 6: आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा.

Direct link to visit website

यह भी पढ़ें: UPSC NDA/NA 2019 Results: यूपीएससी एनडीए/एनए का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां करें चेक

ऑनलाइन जारी किए गए अन्ना विश्वविद्यालय परिणाम 2019 में पंजीकरण संख्या और छात्र का नाम, पाठ्यक्रम, सेमेस्टर, विषय कोड, ग्रेड प्राप्त और परिणाम की स्थिति (पास / असफल) के रूप में विवरण होगा. छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन घोषित परिणाम तत्काल जानकारी प्रदान करने के लिए है और इस प्रकार, अंतिम परिणाम के रूप में नहीं माना जाना चाहिए. अन्ना विश्वविद्यालय उन सभी छात्रों को मूल मार्कशीट प्रदान करेगा जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे.