logo-image

'कोटा गर्ल' असंभव को बनाती है संभव, मेजर प्रतियोगिता परीक्षा क्रैक करने की कुवत

स्तुति खंडवाला ने जो देश की सबसे कठिन प्रतियोगिता परीक्षा में से एक AIIMS MBBS test में AIR 10 प्राप्त की

Updated on: 20 Jun 2019, 11:58 PM

highlights

  • स्तुति खंडवाला ने AIIMS MBBS में AIR 10 प्राप्त की
  • NEET में  AIR 71 प्राप्त की
  • Allen Career Institute से मिली सफलता



नई दिल्ली:

'कोटा गर्ल' हर असंभव को संभव बनाती है. देश की बड़ी से बड़ी प्रतियोगिता परीक्षा निकालने की कुवत रखती है. 'कोटा गर्ल' देश में ही नहीं विदेश में भी नाम रोशन कर रही है. 'कोटा गर्ल' की सफलता का राज है एलिन करिअर इंस्टीट्यूट (Allen Career Institute). इंस्टीट्यूट का मार्गदर्शन अभ्यर्थी को सफलता की ओर ले जाता है. छात्र और छात्राएं यहां आकर अपने सपनों को उड़ान देते हैं.

यह भी पढ़ें - News State TOP 10 देश दुनिया की बड़ी खबरें देखने के लिए क्लिक करें

Allen Career Institute ने एक से एक कारनामें के झंडे गाड़े हैं. इसी में एक मिसाल है स्तुति खंडवाला. स्तुति खंडवाला ने NEET, AIIMS MBBS test और JEE main सहित कई मेजर प्रतियोगिताओं की परीक्षा पास किया है. उन्होंने 2019 के NEET में all india rank (AIR) 71 हासिल की थी. उन्होंने Massachusetts Institute of Technology (MIT) में भी एडमिशन के लिए शानदार रैंक लाई थी. उन्होंने यह शानदार रैंक लाकर दिखा दिया कि 'कोटा गर्ल' किसी से कम नहीं है.

स्तुति खंडवाला ने राजस्थान के कोटा में एलिन करिअर इंस्टीट्यूट (Allen Career Institute) में एडमिशन लिया था. स्तुति मूल रूप से गुजरात के सूरत की रहने वाली है. AIIMS MBBS test जो देश की सबसे कठिन प्रतियोगिता परीक्षा में से एक माना जाता है. स्तुति ने AIIMS MBBS test में AIR 10 प्राप्त की. अपार विकल्प के बाद स्तुति ने MIT को चुना. उन्होंने अपने बोर्ड परीक्षा में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. स्तुति MIT में बायो-इंजीनियरिंग कर रही है. उन्हें इसके लिए 90% छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई है.