RRB JE: इस लिंक से चेक करें RRB जुनियर इंजीनियर का Application Status

News state Bureau  |   Updated On : March 26, 2019 02:28:29 PM
RRB JE रिक्रूटमेंट

RRB JE रिक्रूटमेंट (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

क्या आप RRB JE परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं? अगर हाँ, तो हमारे पास आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण खबरें हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने RRB JE Application Statusn 2019 की घोषणा की है. इसके साथ, उम्मीदवार यह देख पाएगे कि RRB JE के एप्लिकेशन का स्टेटस क्या है. स्टेटस चेक करने के लिए लिंक RRB की Regional websites पर Active होंगे. अब जब स्थिति की घोषणा कर दी गई है, उम्मीदवार जल्द ही भारतीय रेलवे (Indian Railway) द्वारा आरआरबी जूनियर इंजीनियर(RRB JE CBT Paper -I) सीबीटी 1 (Computer Based Test) की परीक्षा तिथि की उम्मीद कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: RRB, RRC Group-D Recruitment 2019: रेलवे की भर्तियों में हुए ये बड़े बदलाव, इन बातों से अपडेट रहना है जरुरी

छात्रों की सुविधा के लिए, हमने उन चरणों का उल्लेख किया है जिनके माध्यम से उम्मीदवार RRB JE 2019 के Application Status चेक कर सकते हैं.

(Steps to Check Application Status)

Step 1. Official Website पर Visit करें.

Step 2. ‘Application Status of CEN-03/2018 (JE, JE (IT), DMS and CMA)’ के लिंक पर क्लिक करें.

Step 3. इसके बाद आपको एक लॉग इन पोर्टल पर डायरेक्ट किया जाएगा.

Step 4. अपनी Registration Id और Date of Birth से Log in करें.

यह भी पढ़ें: FCI Recruitment 2019: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में आई बंपर वैकेंसी, इस लिंक से करें आवेदन

RRB JE 2019 के लिए Admit Card परीक्षा से कम से कम 10 से 7 दिन पहले जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि RRB JE का Admit card ऑनलाइन (RRB JE Admit Card Online) जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन प्रिंट कॉपी के रूप में ले जाना होगा. इसके साथ, एक वैध आईडी प्रूफ (Valid Id Proof) और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ (Passport Size Photograph) की भी जरूरत होगी.

यह भी पढ़ें: Indian Navy Recruitment 2019: नेवी में निकली ये नई भर्तियां, आज ही इस लिंक से करें आवेदन

RRB Junior Engineering Recrutiment 2019 में कुल 13487 पोस्ट के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. RRB JE CBT Exam 90 मिनट की परीक्षा होगी. इस अवधि के भीतर, उम्मीदवारों को गणित, सामान्य खुफिया और तर्क, सामान्य जागरूकता और सामान्य विज्ञान पर 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों को हल करना होगा. परीक्षा 15 भाषाओं - अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू, गुजराती, पंजाबी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मराठी, कोंकणी, ओडिया, असमिया, बंगाली, मणिपुरी, और मलयालम में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को यह चुने हुए भाषा में मिलेगा.

First Published: Mar 26, 2019 02:09:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो