logo-image

AIIMS MBBS 2019: आज 12 बजे के बाद जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड, परीक्षार्थियों को दिए गए हैं ये खास निर्देश

AIIMS MBBS 2019 की परीक्षाएं 25 और 26 मई को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. ये परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड फॉर्मेट में होंगी. छात्रों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ध्यानपूर्वक परीक्षाओं के मार्किंग सिस्टम के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें.

Updated on: 15 May 2019, 09:12 AM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली बुधवार को AIIMS MBBS 2019 के एडमिट कार्ड जारी कर देगा. जिन छात्रों ने AIIMS MBBS 2019 परीक्षाओं के लिए अपना पंजीकरण कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. AIIMS MBBS 2019 के प्रवेश कार्ड बुधवार दोपहर 12 के बाद aiimsexams.org पर जारी कर दिए जाएंगे. जिन छात्रों को AIIMS MBBS की परीक्षाओं में हिस्सा लेना है, वे यहां से कई अहम जानकारियां भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: भारत की प्रबल दावेदारी पर अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, इस टीम को बताया ताकतवर

छात्रों को बता दें कि AIIMS MBBS 2019 की परीक्षाएं 25 और 26 मई को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. ये परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड फॉर्मेट में होंगी. छात्रों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ध्यानपूर्वक परीक्षाओं के मार्किंग सिस्टम के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें.

महत्वपूर्ण जानकारियां-

  • एम्स छात्रों को एडमिट कार्ड से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी का नोटिफिकेशन नहीं देगा.
  • परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले छात्रों को सेंटर की सभी जानकारी जैसे- परीक्षा स्थल, शहर का नाम आदि सभी जानकारियां एडमिट कार्ड पर ही मिलेंगी.
  • जिन छात्रों को दूसरे शहर में परीक्षा देनी है, उन्हें समय से पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. छात्रों को परीक्षाओं के लिए एक दिन पहले ही पहुंचने के लिए कहा गया है.
  • परीक्षार्थियों को जरूरी दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी दी गई है, जो परीक्षा के समय अनिवार्य होंगी.
  • परीक्षा कक्ष में आप क्या लेकर जा सकते हैं और क्या लेकर नहीं जा सकते, इसकी भी जानकारी दी गई है.

बता दें कि एम्स द्वारा आयोजित कराई जा रही परीक्षाएं पास करने वाले छात्रों को देश भर के 15 एम्स में एडमिशन मिलेंगे. इनमें दिल्ली का एम्स भी शामिल है. एम्स में एडमिशन के लिए 1120 सीटें खाली हैं, जिनके लिए ये परीक्षाएं आयोजित कराई जा रही हैं.