logo-image

BEL Recruitment 2018: इंजीनियरों के लिए है सरकारी नौकरी का मौका, जल्दी करें आवेदन, अंतिम तारीख करीब

बीईएल ने कुल 147 पदों के लिए विज्ञापन निकाले हैं। इन पदों पर नियुक्ति के लिए आरक्षण और छूट सरकारी दिशा-निर्देशों के आधार पर होंगे।

Updated on: 22 Aug 2018, 12:52 PM

नई दिल्ली:

भारत की अग्रणी नवरत्न रक्षा इलेक्ट्रॉनिक कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने बेंगलुरू कांप्लेक्स के विभिन्न एसबीयू/सीएसजी के लिए 1 वर्ष की अवधि के लिए संविदा (कान्ट्रैक्ट) आधार पर इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकनिकल, इलेक्ट्रिकल और कंप्यूटर विज्ञान इंजीनियरों के लिए विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। बीईएल ने कुल 147 पदों के लिए विज्ञापन निकाले हैं। इन पदों पर नियुक्ति के लिए आरक्षण और छूट सरकारी दिशा-निर्देशों के आधार पर होंगे। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त 2018 है।

कुल 147 पदों की संख्या

इलेक्ट्रॉनिक्स-81, मैकनिकल-50, इलेक्ट्रिकल-3, कंप्यूटर विज्ञान-13 पद हैं। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 1.09.2018 के अनुसार ऊपरी आयु सीमा 25 वर्ष है। ओबीसी अभ्यर्थी के लिए 3 वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 5 वर्ष और विकलांग वर्ग (PWD) के लिए 10 वर्ष की छूट दी गई है।

BEL इन पदों के लिए 23,000 रुपये मासिक वेतन देगा। कॉन्ट्रैक्ट 1 साल का होगा, हालांकि प्रोजेक्ट की प्रगति और अभ्यर्थी के प्रदर्शन के आधार पर इस कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया जा सकता है। इन सभी पदों के लिए अभ्यर्थी के लिए न्यूनतम 6 महीनों के औद्योगिक अनुभव होना आवश्यक है।

इसके अलावा अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थी के लिए उनके शैक्षणिक आधार पर योग्यताएं तय होगी। इसके लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स की वेबसाइट www.bel-india.in पर जाकर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

और पढ़ें: केंद्रीय विद्यालय में 8000 पदों पर है वैकेंसी, 24 अगस्त से ऐसे करें आवेदन

बीईएल की विभिन्न शर्तों को पूरा करने वाले अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न) और उसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। योग्य अभ्यर्थियों को बीईएल की वेबसाउट पर जाकर ही आवेदन करना होगा। अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू की जानकारी अभ्यर्थी द्वारा आवेदन में दिए गए ई-मेल आईडी पर ईमेल के जरिये दी जाएगी।