Board Result 2019

Odisha Board (ओडिशा बोर्ड)

BSE Odisha में 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम (Odisha 10th matric and 12th Exams) कराने के लिए दो अलग-अलग बोर्ड हैं. The Council of Higher Secondary Education, Odisha (काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा) की स्थापना 1982 में Odisha Higher Secondary Education Act 1982 के तहत हुई थी.  Odisha Board (BSE- Board of Seconday Education) ओडिशा बोर्ड का रिजल्ट orissaresults.nic.in या www.bseodisha.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.

Register for Result 2019


Male     Female
10th     12th

NIOS Board

NIOS या नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग एक ओपन स्कूल बोर्ड है। एनआईओएस की आधारशिला सीबीएसई यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष 1979 में रखी गई थी। तब से, एनआईओएस बोर्ड प्री-डिग्री स्तर तक स्कूल-स्तर पर गुणवत्ता और प्रासंगिक शिक्षा प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।

महाराष्ट्र बोर्ड (Maharashtra Board)

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE), पुणे की स्थापना 1965 में महाराष्ट्र अधिनियम संख्या 41 के 1965 के तहत की गई थी. बोर्ड का अधिकार क्षेत्र पुणे, मुंबई, औरंगाबाद में स्थित नौ संभागीय बोर्डों में फैला हुआ है. नासिक, कोल्हापुर, अमरावती, लातूर, नागपुर और रत्नागिरी. लगभग 30 लाख से अधिक छात्र हर साल एचएससी और एसएससी स्तर पर महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, पुणे द्वारा आयोजित द्वि-वार्षिक परीक्षा में भाग लेते हैं.

Rajasthan Board (राजस्थान बोर्ड)

राजस्थान बोर्ड (RBSE-Rajasthan Board-BSER Result) या राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, अजमेर (BOARD OF SECONDARY EDUCATION, RAJASTHAN, AJMER) के द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाता है.  राजस्थान बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट आज ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर घोषित किया जाएगा.

Tripura Board

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Tripura Board of Secondary Education-TBSE) भारत के राज्य त्रिपुरा में स्कूली शिक्षा का एक बोर्ड है. यह त्रिपुरा सरकार (Tripura Government) की एक राज्य एजेंसी है जो राज्य में माध्यमिक शिक्षा के प्रचार और विकास के लिए जिम्मेदार है. राज्य के अधिकांश पब्लिक स्कूल टीबीएसई प्रणाली का पालन करते हैं. Tripura Board की ऑफिशियल वेबसाइट tripuraresults.nic.in है.

उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Board)

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Uttarkhand Board of Secondary Education) की स्थापना 2001 में हुई थी. यह राज्य में माध्यमिक स्तर की शिक्षा की निगरानी करता है. उत्तराखंड बोर्ड की स्थापना से पहले बोर्ड परीक्षा का संचालन उत्तराखंड शिक्षा एवं परीक्षा परिषद कराता था. जिसको 2008 में उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजूकेशन कर दिया गया. करीब 10000 से अधिक स्कूल इस बोर्ड से मान्यता प्राप्त है. 

तेलंगाना बोर्ड (Telangana Board)

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन Telangana Board of Secondary Education (TBSE) राज्य में सरकारी और निजी स्कूलों को नियंत्रित करता है. TBSE तेलंगाना में सभी आवश्यक माध्यमिक शिक्षा को नियंत्रित और बनाए रखता है. TBSE छात्रों को विभिन्न व्यवसायों के लिए और विश्वविद्यालय के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए कई पाठ्यक्रमों की पढ़ाई होती है.

मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board)

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (MPBSE) को 1965 में मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अधिनियम, 1965 के तहत विकसित किया गया था. MPBSE हर साल मार्च-अप्रैल के महीने में SSC और HSSC छात्रों के लिए वार्षिक बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है, इसके बाद मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2019 की घोषणा मई के महीने में करता है.

Meghalaya Board (मेघालय बोर्ड)

MBOSE के बारे में (About MBOSE)  मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 1973 MBOSE अधिनियम के अनुसार स्थापित किया गया था. बोर्ड को मेघालय में स्कूली शिक्षा से जुड़े मामलों को नियंत्रित करने, विनियमित करने और देखने का अधिकार है. प्रारंभ में, शिक्षा बोर्ड सार्वजनिक अनुदेश के निदेशक के कार्यालय में कार्य कर रहा था. दूसरी ओर, शिक्षा बोर्ड छात्रों के लिए प्रमाणपत्र छोड़ने वाले माध्यमिक विद्यालय के लिए भी परीक्षा आयोजित करता है. मेघालय शिक्षा बोर्ड कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के छात्रों को नियमित शिक्षा प्रदान करता है. 

पश्चिम बंगाल (West Bengal)

पश्चिम बंगाल में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेने के लिए दो अलग-अलग संस्थाएं हैं. हाईस्कूल की परीक्षा WBBSE या वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन आयोजित करता है जबकि इंटर की परीक्षाएं WBCSHE या वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन आयोजित करता है. दोनों ही बोर्ड अपने परीक्षाओं का आयोजन के साथ-साथ उनके रिजल्ट की घोषणा भी करते हैं.

जम्मू-कश्मीर बोर्ड (JKBOSE)

जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Jammu and Kashmir State Board of School Education-JKBOSE), जेकेबीओएसई के रूप में प्रसिद्ध वास्तव में एक सरकारी निकाय है जो विकास के साथ-साथ जम्मू और कश्मीर स्कूल शिक्षा के रखरखाव के लिए जिम्मेदार है. राज्य सरकार प्रशासन के तहत, यह सरकारी निकाय शिक्षा के स्वायत्त निकाय के रूप में कार्य करता है. इसके अलावा, JKBOSE राज्य में 10,609 संबद्ध स्कूलों के माध्यम से स्कूल स्तर पर छात्र को प्रदान की जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता को भी देखता है.

गुजरात बोर्ड (Gujarat Board)

गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) राज्य में माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (SSC) और उच्चतर माध्यमिक (स्कूल) प्रमाणपत्र (HSC) शिक्षा को विनियमित करने और बढ़ावा देने के लिए वर्ष 1960 में गुजरात विधानसभा द्वारा स्थापित वैधानिक निकाय है.

असम बोर्ड (Assam Board)

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम (SEBA) के बारे में (About Assam Board) राज्य में हाई स्कूल स्तर की शिक्षा का प्राथमिक संरक्षक है. SEBA को मुख्य रूप से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम के नाम से जाना जाता है. SEBA 10वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए राज्य में हाई स्कूल शिक्षा के विकास, संवर्धन, निगरानी करता है. बोर्ड हर साल फरवरी में वार्षिक असम Assam Higher Secondary Education (AHSE) परीक्षा का आयोजन करता है.

हरियाणा बोर्ड (Haryana Board)

हरियाणा बोर्ड के बारे में (About Haryana Board) बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा, भिवानी की स्थापना वर्ष 1969 में हुई थी. बोर्ड ने अपनी पहली परीक्षा वर्ष 1970 में माध्यमिक स्तर पर और वर्ष 1976 में उच्चतर माध्यमिक परीक्षा आयोजित की थी. बोर्ड की स्थापना शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए की गई थी. राज्य. 1981 में, HBSE को भिवानी में स्थानांतरित कर दिया गया. वर्ष 1987 में, बोर्ड ने 10 + 2 परीक्षा का आयोजन शुरू किया और बाद में 1990 में भी व्यावसायिक परीक्षा आयोजित करना शुरू कर दिया. 

Manipur Board

About BOSEM, Board of Secondary Education Manipur बीएसईएम की स्थापना 1972 में मणिपुर विधान सभा द्वारा एक अधिनियम पारित करने के साथ की गई थी. जब से बोर्ड अस्तित्व में आया है. मणिपुर बोर्ड 10th HSLC रिजल्ट आज यानी 18 मई 2019 को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bsem.nic.in और manresults.nic.in के अलावा newsstate.com पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स यहां पर अपना पूरा मार्कशीट चेक कर सकते हैं.

झारखंड बोर्ड (Jharkhand Board)

JAC Jharkhand Academic Council झारखंड एकेडमिक काउंसिल या झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.nic.in है. इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा के अंत में परीक्षा आयोजित करने और आयोजित करने के लिए झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना की गई थी और परीक्षा आयोजित की गई थी. JAC वर्तमान में शिक्षा की सभी शाखाओं में राज्य में शिक्षा मानकों में सुधार के लिए CSBE बोर्ड पैटर्न का अनुसरण करता है. 

गोवा बोर्ड (Goa Board)

गोवा माध्यमिक बोर्ड SSC (10वीं) और उच्च माध्यमिक शिक्षा HSSC (12वीं) बोर्ड की परीक्षा परिणाम गोवा बोर्ड घोषित करता है. Goa ssc (10वीं) और Goa HSSC (12वीं) बोर्ड परीक्षा का आयोजन गोवा बोर्ड करता है. 12वीं की परीक्षाएं 28 फरवरी से 26 मार्च तक हुईं. वहीं 10वीं की परीक्षाएं 2 अप्रैल से 21 अप्रैल तक हुईं.

Mizoram Board (मिजोरम बोर्ड)

मिज़ोरम बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन (MBSE), 1975 में स्थापित, मिज़ोरम, भारत में अकादमिक प्रशासन के लिए एक स्वायत्त सरकारी निकाय है. यह मिजोरम में स्कूली शिक्षा को विनियमित, पर्यवेक्षण और नियंत्रण करने की शक्ति रखता है. इसका प्राथमिक कार्य शैक्षणिक कार्यक्रमों को तैयार करना और परीक्षाओं का आयोजन करना है, विशेष रूप से राज्य स्तरीय हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) और हायर सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSSLC) के लिए.

तमिलनाडु बोर्ड (Tamil Nadu Board)

TN बोर्ड की स्थापना वर्ष 1910 में ब्रिटिश काल के दौरान की गई थी और बाद में इसे तमिलनाडु सरकार के शिक्षा विभाग के तहत सरकारी परीक्षा के एक अलग निदेशालय के रूप में बनाया गया था. TN बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के पास राज्य में लगभग 30,000+ संबद्ध स्कूल हैं. टीएन बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन हर साल मानक 10 वीं और 12 वीं के छात्रों का मूल्यांकन करने के लिए तमिलनाडु एसएसएलसी परीक्षा और एचएससी परीक्षा आयोजित करता है. 

हिमाचल प्रदेश बोर्ड (Himachal Pradesh Board)

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) हिमाचल प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित करता है. HPBOSE परीक्षा आयोजन का भी काम करता है. 12वीं की परीक्षाएं 6 मार्च से 29 मार्च तक हुईं. जबकि 10वीं की परीक्षाएं 7th मार्च - 20th मार्च तक चलीं. 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अब संपन्न हो चुकी हैं.

छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh Board)

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh Board of Secondary Education-CGBSE) का परीक्षा संचालन करता है. CGBSE ही कक्षा 10 (Class 10th result 2019), कक्षा 12 (Class 12th result 2019) कक्षा 12 वोकेशनल रिजल्ट (Class 12th Vocational subjects result 2019) भी घोषित करता है. छत्तीसगढ़ बोर्ड की ऑफिशियल साइट cgbse.nic.in है.

Punjab Board (पंजाब बोर्ड)

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) वर्ष 1969 से अस्तित्व में है.यह राज्य विधानसभा के विधायी अधिनियम के माध्यम से स्थापित किया गया था. वर्ष 1987 में, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) को स्वायत्त दर्जा देने के लिए पिछले अधिनियम में एक संशोधन पारित किया गया था. बोर्ड पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम पैटर्न को डिजाइन करने के लिए अधिकृत है और संबद्ध स्कूलों में शिक्षा नीतियों को नियंत्रित करता है. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्तर पर वार्षिक राज्यव्यापी बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है.

उत्तर प्रदेश बोर्ड (Uttar Pradesh Board)

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad) उत्तर प्रदेश में स्कूली स्तर की परीक्षा का आयोजन करता है. राज्य में स्कूली शिक्षा के विकास (development), बढ़ावा (promotion) और रेग्युलेटिंग (regulation) का भी कार्य करता है. बोर्ड ऑफ हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा उत्तर प्रदेश (Board of High School and Intermediate Education Uttar Pradesh) कक्षा 10 के छात्रों (UP Board Class 10th) के लिए वार्षिक यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा (UP Board High School Exam) और कक्षा 12 के छात्रों (UP Board Class 12th) के लिए यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा (UP Board Intermediate Exam) आयोजित करता है.

आंध्र प्रदेश बोर्ड (Andhara Pradesh Board)

परीक्षा निदेशालय (Directorate of Examination) को राज्य में आंध्र प्रदेश एसएससी बोर्ड (Andhra Pradesh SSC Board) के नाम से जाना जाता है. इसे बीएसईएपी (Andhra Pradesh Board of Secondary Education) या माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश के नाम से भी जाना जाता है. बोर्ड आंध्र प्रदेश सरकार के माध्यमिक शिक्षा मंत्रालय (Ministry Of Secondary Education) के मार्गदर्शन में काम करता है.

कर्नाटक बोर्ड (Karnataka Board)

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) को कर्नाटक सरकार की शिक्षा नीतियों को बनाने और लागू करने के लिए एक नियामक और पर्यवेक्षी बोर्ड के रूप में कार्य करने के लिए स्थापित किया गया था. कर्नाटक सरकार के पूर्व-विश्वविद्यालय विभाग, एक नियामक संस्था है जो राज्य में उच्च माध्यमिक शिक्षा का प्रबंधन और प्रबंधन करती है. PUE विभाग, कर्नाटक राज्य में वार्षिक कर्नाटक 2nd PU बोर्ड परीक्षा भी आयोजित करता है.

CBSE Board (सीबीएसई बोर्ड)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education-CBSE) शीर्ष बोर्ड है जो भारत में माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा के विकास और प्रसार को देखता है. CBSE Board ने 2 May को CBSE Class 12th के Results अपने ऑफिशियल वेबसाइट (CBSE Official Website) cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर घोषित किया था. सीबीएसई बोर्ड जल्द ही Class 10 के रिजल्ट घोषित करेगा.

CISCE Board

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (COUNCIL FOR THE INDIAN SCHOOL CERTIFICATE EXAMINATIONS-CISCE) की स्थापना कैंब्रिज स्कूल एजुकेशन सर्टिफिकेट को बदलने के लिए की गई थी और इसे अपने मौजूदा स्वरूप तक पहुँचने में तीन दशक से अधिक का समय लगा था. पहली ICSE (Class 10th) और ISC (Class 12th) परीक्षाएं वर्ष 1986 में नई शिक्षा नीति 1986 के अनुसार आयोजित की गई थीं. CISCE का ऑफिशियल वेबसाइट www.cisce.org है.

Kerala Board (केरल बोर्ड)

उच्च शिक्षा निदेशालय, केरल की स्थापना राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार वर्ष 1990 में हुई थी. केरल राज्य में उच्च माध्यमिक, माध्यमिक और व्यावसायिक उच्च शिक्षा की निगरानी उच्च माध्यमिक शिक्षा निदेशालय (DHSE) द्वारा की जाती है. डीएचएसई माध्यमिक (कक्षा 10) स्तर पर एसएसएलसी परीक्षा और उच्च माध्यमिक स्तर पर एचएससी परीक्षा (कक्षा 11 और 12) आयोजित करता है.

Nagaland Board

नागालैंड बोर्ड के बारे में (About Nagaland Board)NBSE या नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Nagaland Board of School Education) राज्य में स्कूल स्तर की शिक्षा का प्राथमिक संरक्षक है. इसकी स्थापना 1973 में अपने राज्य की राजधानी कोहिमा में स्थित मुख्यालय के साथ की गई थी।

बिहार बोर्ड (Bihar Board)

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BIHAR SCHOOL EXAMINATION BOARD) को मुख्य रूप से बीएसईबी (BSEB) के नाम से जाना जाता है. BSEB एक प्राइमरी एजेंसी है, जो बिहार (BIHAR) में माध्यमिक (secondary) और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (higher secondary school) स्तरों पर बोर्ड परीक्षा का आयोजन करता है. BSEB 10वीं के छात्रों के लिए मैट्रिक परीक्षा (BIHAR MATRIC EXAM) और 12वीं के छात्रों के लिए इंटरमीडिएट (intermediate) की परीक्षा फरवरी और मार्च में आयोजित करता है.

अन्य खबरें

राजस्थान: जलभराव के चलते स्कूल में फंसे 350 से ज्यादा बच्चे, 24 घंटे बाद भी नहीं चला रेस्क्यू ऑपरेशन

राणा प्रताप सागर बांध से लगातार हो रही पानी की निकासी के चलते जब तक पुलिया से पानी नहीं उतरेगा तब तक प्रशासन बच्चों तक नहीं पहुंच पाएगा

हेलमेट होने पर भी भरना पड़ सकता है जुर्माना, जानें कैसे बचें फाइन से

ऐसा इसलिए है कि संशोधित मोटर वाहन अधिनियम में खराब गुणवत्ता वाले हेलमेट पहनने पर चालान काटने का प्रावधान रखा गया है.

प्रयागराज में गंगा-यमुना का रौद्र रूप देख खबराए लोग, खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे है जलस्तर

प्रयागराज में दोनों नदियों में आई बाढ़ ने निचले इलाकों में अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. निचले इलाको में बने सैकड़ों मकानों में बाढ़ का पानी घुस गया है.

पूर्व सीएम ने वर्तमान सीएम को भेजा लीगल नोटिस, जानिए क्या है मामला

सोरेन ने रविवार को यहां एक प्रेसवार्ता में कहा, "ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री ने मुझे बदनाम करने का ठेका लिया है.

जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो NRC (National Citizen Register) उत्तर प्रदेश (UP) में भी लागू किया जाएगा.

छप्पर फाड़ कमाई के साथ आगे बढ़ी 'ड्रीम गर्ल', जानिए तीसरे दिन का कलेक्शन

इसके अलावा आयुष्मान खुराना, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ वह 'गुलाबो सिताबो' में नजर आएंगे, और 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में वे भारत में गे रिलेशनशिप जैसे संवेदनशील मुद्दे का समर्थन करते नजर आएंगे.

India's First SC-ST IAS Officer: जानिए देश के पहले SC-ST आईएएस की कहानी

संघ लोक सेवा आयोग के लिए हर साल लगभग 10 लाख लोग फार्म भरते हैं लेकिन सफल केवल 1 हजार के आस-पास ही होते हैं. इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस परीक्षा में सक्सेस रेट कितना कम है.

Sensex Open Today 16 Sep: शेयर बाजार में जोरदार गिरावट, सेंसेक्स 180 प्वाइंट लुढ़का, निफ्टी 11,000 के नीचे

Sensex Open Today: सोमवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 180.43 प्वाइंट की गिरावट के साथ 37,204.56 के स्तर पर खुला.

पिता के तानों से तंग लड़की ने रची अपने ही कत्ल की साजिश, फिर जो हुआ वो होश उड़ाने वाला था

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है, जहां एक लड़की ने खुद अपने की कत्ल का प्लान बनाया था.

चोरी हो गई दुनिया की सबसे कीमती टॉयलेट, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

चोरी की तो आपने तमाम खबरें पढ़ी और सुनी होंगी, लेकिन क्‍या आपने कभी टॉयलेट की चोरी के बारे में सुना है. आप भी सोच रहे होंगे कि चोर भला टॉयलेट क्‍यों चुराएंगे.

Rupee Open Today 16 Sep: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में भारी गिरावट, 70 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70 पैसे की गिरावट के साथ खुला है.

बिहार-झारखंड की खबर : अज्ञात अपराधियों ने चलाई गोली, बाल-बाल बचा ट्रक ड्राइवर

यहां आपको मिलेगी हर खबर की सही जानकारी सटीक और सबसे पहले....

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़, आगे बढ़े आस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ

एक सीरीज एक खिलाड़ी को कहां से कहां पहुंचा देती है, यह अक्‍सर देखने में आता है. कोई खिलाड़ी फर्श से अर्श पर पहुंच जाता है औ कोई खिलाड़ी अर्श से फर्श तक का सफर तय कर लेता है.

BHU: लंबी छुट्टी पर भेजे गए यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर, छात्रों ने खत्म किया धरना

दरअसल छात्रों की कुलपति राकेश भटनागर से मुलाकात हुई थी जिसमें उन्होंने उन्हें आरोपी प्रोफेसर की बर्खास्तगी को लेकर आश्वासन दिया था

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के दीवाने हुए पाउलो कोइल्हो, सेक्रेड गेम्स को बताया नेटफ्लिक्स की बेस्ट सीरीज

अभी हाल ही में नवाजुद्दीन वेबसीरीज सेक्रेड गेम्स 2 में नजर आए. इसके अलावा उनकी फिल्म बोले चुड़िया भी रिलीज होने वाली है. 'बोले चुड़िया' से नवाजुद्दीन के भाई शमास नवाब सिद्दीकी निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो