BREAKING NEWS
  • पाकिस्तानी पीएम की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, इमरान खान को मिलता है अवैध धन- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

TBSE 10th Madhyamik Result 2019 Declared,त्रिपुरा बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2019, tripuraresults.nic.in LIVE

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 12:41:53 PM
Tripura Board 10th Results 2019

Tripura Board 10th Results 2019 (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

TBSE Madhyamik (10th) Results Declared, Click Here to Check

Declared! TBSE Madhyamik Result 2019, Tripura Board 10th Results 2019, tripuraresults.nic.in:  त्रिपुरा बोर्ड 10वीं माध्यमिक रिजल्ट 2019 घोषित किया जा चुका है. स्टूडेंट्स ऊपर दिए बॉक्स में अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE), जो मध्यमा परीक्षा आयोजित करने के साथ-साथ त्रिपुरा बोर्ड मध्यमिक परिणाम घोषित करने के लिए जिम्मेदार है, अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी tripuraresults.nic.in पर परिणाम घोषित करेगा. 

त्रिपुरा बोर्ड मधयमिक परिणाम 2019 की घोषणा तिथि

Tripura Board 10th Madhyamik Result 2019 Declared, Check Your Results Now

यह अक्सर देखा जाता है कि छात्र सटीक तारीख की जांच करने के लिए कई शैक्षिक वेबसाइटों के माध्यम से सर्फ करते हैं. न्यूज़ नेशन में हम यहां समझते हैं कि परिणाम के घंटों के दौरान उम्मीदवारों को कितना दबाव होता है. अब, कि बोर्ड ने सफलतापूर्वक परीक्षा आयोजित की है, जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे जल्द ही त्रिपुरा बोर्ड मध्यमिक परिणाम 2019 की घोषणा के लिए खुद को काट सकते हैं. लेकिन विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टीबीएसई कक्षा 10 वीं का रिजल्ट समय पर यानी मई के अंत में घोषित होने की उम्मीद है. छात्र News State पर इस पेज के माध्यम से नवीनतम अपडेट का ट्रैक रख सकते हैं और वे आधिकारिक रूप से घोषित किए जाने के बाद यहां टीबीएसई कक्षा 10 वीं के परिणाम तक पहुँच सकेंगे.

State

Exam Name

Exam Date (2019)

Exam Result Date*

Tripura

Tripura Board Madhyamik Exam

2nd March – 20th March (New syllabus)

2nd March – 28th March (Old Syllabus)

 Declared

Tripura HS +2 Board Exam

1st March – 3rd April

 Declared


News State आपको त्रिपुरा बोर्ड 10 वीं परिणाम 2019 के बारे में अपडेट रखेगा, इसलिए छात्रों को नवीनतम जानकारी के साथ रखने के लिए नियमित रूप से इस पृष्ठ पर जाना चाहिए.

त्रिपुरा बोर्ड मध्य प्रदेश परिणाम 2019 की जाँच कहाँ और कैसे करें?

जैसा कि अभी बताया गया है, त्रिपुरा बोर्ड मध्यमा परिणाम 2019 की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट यानी www.tripuraresults.nic.in पर की जाएगी. लेकिन अंतिम मिनट की अराजकता और भ्रम की स्थिति से बचने के लिए, छात्र आधिकारिक घोषणा के बाद इस पृष्ठ पर मध्यमा परिणाम 2019 की जांच के लिए एक सीधा लाइव लिंक भी पा सकते हैं. इस पृष्ठ पर लाइव लिंक छात्रों को किसी भी देरी या समस्या के बिना आसानी से परिणाम की जांच करने में मदद करेगा.

हम आपको यह भी बताएंगे कि ऐसी संभावनाएं हैं कि आधिकारिक वेबसाइट पर बड़ी संख्या में ऑन-साइट उपयोगकर्ताओं की वजह से कुछ गड़बड़ियां हो सकती हैं. इसलिए, छात्र इस पृष्ठ पर उपलब्ध प्रत्यक्ष लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. टीबीएसई 10 वीं परिणाम 2019 की जांच करने के महत्वपूर्ण समय में छात्रों की मदद करने के लिए, हमने कुछ आसान कदम प्रदान किए हैं. उनका अनुसरण करके, छात्र अपने टीबीएसई मध्यमिक परिणाम को देख और डाउनलोड कर पाएंगे.

Step Wise Guide To check Results

इन स्टेप्स को फॉलो कर करें अपना रिजल्ट चेक (Follow Steps to Check Tripura Board Result 2019)
Step 1. Tripura Board का रिजल्ट चेक करने के लिए News State के बोर्ड रिजल्ट पेज https://www.newsstate.com/board-results पर विजिट करें.

Step 2. बोर्ड परिणाम (Board Result) टैब पर क्लिक करें.

Step 3. आपके स्क्रीन पर Tripura Board का रिजल्ट पेज होगा.

Step 4. Tripura Board Result आते ही स्क्रीन पर आपका Roll Number और अन्य डिटेल्स भरें.

Step 5. View Result पर क्लिक करें.

Step 6. आपके Screen पर आपका रिजल्ट आ जाएगा.

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) के बारे में

वर्ष 1976 में त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) की स्थापना से पहले, यह पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन था, जिसने त्रिपुरा के उच्च और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों को संबद्धता देने के अधिकारों को आरक्षित कर दिया था। 1976 के बाद, त्रिपुरा बोर्ड ने पदभार संभाला और इसकी पहली सार्वजनिक परीक्षाएँ उच्चतर माध्यमिक परीक्षा [पुरानी प्रणाली] और मध्यम शिक्षा (माध्यमिक परीक्षा) [नई प्रणाली]) एक ही वर्ष में आयोजित की गईं। दो साल बाद 1978 में, त्रिपुरा बोर्ड ने उच्चतर माध्यमिक (+2 चरण) परीक्षा के कार्यान्वयन की शुरुआत की।

First Published: May 03, 2019 09:03:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो