BREAKING NEWS
  • पाकिस्तानी पीएम की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, इमरान खान को मिलता है अवैध धन- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

Check Here Telangana Board SSC 10th Result Check Here तेलंगाना 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2019, bsetelangana.org

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 01:22:58 PM
Telangana Board 10th Result 2019

Telangana Board 10th Result 2019 (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

TS SSC Result 2019 Declared, Click Here to Check

Declared! Manabadi Telangana Board SSC or Class 10th or TS Board SSC  Result 2019 Full Mark Sheet is available here, just enter your roll number and check your subject wise scores here

Check Here TS Board SSC Results 2019: तेलंगाना 10वीं (SSC–Secondary School Certificate) बोर्ड परीक्षा का आयोजन और परीक्षा का परिणाम, तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (Telangana Board of Secondary Education- TBSE) निकालता है. इस साल तेलंगाना बोर्ड (Telangana Board SSC results 2019) की 10वीं की परीक्षाएं 18 मार्च से 2 अप्रैल तक आयोजित की गई.

10वीं कक्षा के लैंग्वेज विषय की परीक्षाएं 9.30 बजे से 12.45 बजे तक और सामान्य परीक्षाएं 9.30 बजे से 12.15 बजे तक आयोजित की गईं. परीक्षा खत्म होने के बाद अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.

Telangana Board Time and Date 

तेलंगाना बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 13 मई के बीच किसी भी समय घोषित किया जा सकता है. अधिक जानकारी के लिए बने रहिए newsstate.com के साथ.

पिछले साल, TS Board 10वीं का रिजल्ट 27 अप्रैल 2018 को शाम 4 बजे घोषित किया गया था. इस बार भी तेलंगाना (SSC) 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 13 May 2019 को घोषित किया जाना है. 10  परीक्षार्थियों से निवेदन है कि इस पेज को बुकमार्क कर लें और नियमित रूप से लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे वेबसाइट newsstate.com पर विजिट करते रहें. इस आर्टिकल में हम आपको तेलंगाना 10वीं (SSC) बोर्ड के रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारियां दे रहे हैं ताकि आप छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए कहीं भटकना ना पड़े.

तेलंगाना 10वीं बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां (Important Information About TS Board 10th Exam)

  • राज्य – तेलंगाना (Telangana)
  • परीक्षा का नाम – तेलंगाना 10वीं (SSC)बोर्ड परीक्षा
  • परीक्षा की तारीख – 18 मार्च से 2 अप्रैल
  • रिजल्ट आने की संभावित तारीख – 13 May 2019

ऐसे करें रिजल्ट चेक (How to check AP SSC Results)
10th (SSC Exams) परीक्षा में शामिल छात्रों का रिजल्ट तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (Telangana Board of Secondary Education) की ऑफिशियल वेबसाइट
पर जारी किया जाएगा. परीक्षा परिणामों के घोषित होने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट होने के बाद छात्र बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.
छात्रों को सलाह दी जाती है कि एक साथ लाखों छात्र एक साथ वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर रहे होंगे जिस वजह से वेबसाइट खुलने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर ऐसा होता है तो छात्रों को परेशान होने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं है.

आप कुछ देर बाद जब वेबसाइट वापस से शुरू हो जाए तब अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. हमने आपकी सुविधा के लिए स्टेप-टू-स्टेप गाइड बनाई है जिसकी मदद से आप अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर पाएंगे.

Step Wise Guide To check Results

इन स्टेप्स को फॉलो कर करें अपना रिजल्ट चेक (Follow Steps to Check TBSE Result 2019)
Step 1. तेलंगाना बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए News State के बोर्ड रिजल्ट पेज https://www.newsstate.com/board-results पर विजिट करें.

Step 2. बोर्ड परिणाम (Board Result) टैब पर क्लिक करें.


Step 3. आपके स्क्रीन पर TBSE का रिजल्ट पेज होगा.

Step 4. TS Board Result आते ही स्क्रीन पर आपका Roll Number और अन्य डिटेल्स भरें.


Step 5. View Result पर क्लिक करें.


Step 6. आपके Screen पर आपका रिजल्ट आ जाएगा.

तेलंगाना 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2018 की समीक्षा (Telangana 10th Result Analysis)

पिछले साल, 5 लाख से अधिक छात्र तेलंगाना बोर्ड 10 th (SSC) परीक्षा में शामिल हुए थे जिसमें से कुल का पासिंग प्रतिशत 83.78% रहा. जहां लड़कियों का पास
प्रतिशत 85.14% रहा, वहीं लड़कों का पास प्रतिशत 82.46% रहा.

Telangana Board SSC Exam Last Year Statistics

Total number of students participated

5.38 lakh

Overall pass percentage

83.78%

Boys pass percentage

82.46%

Girls pass percentage

85.14%

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) के बारे में (About TBSE)
तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) तेलंगाना राज्य सरकार के तहत सार्वजनिक और निजी स्कूलों के लिए शिक्षा बोर्ड है. बोर्ड तेलंगाना राज्य में सभी आवश्यक माध्यमिक शिक्षा को नियंत्रित और बनाए रखता है.

इस बोर्ड के तहत, छात्रों को विभिन्न व्यवसायों के लिए और विश्वविद्यालय के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों की पेशकश की जाती है. बोर्ड 10 वीं कक्षा के लिए बोर्ड द्वारा निर्धारित उच्चतर माध्यमिक परीक्षा, हाई स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षाओं और अन्य पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के लिए हर वसंत में अंतिम परीक्षा आयोजित करता है.

First Published: Apr 02, 2019 07:17:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो