logo-image

GOA: मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते आज की परीक्षाएं टलीं, जानें परीक्षा की अगली तारीख

सीएम की मृत्यु के दुखद समाचार के चलते बोर्ड ने आज की परीक्षा को टालने का फैसला लिया है.

Updated on: 18 Mar 2019, 12:11 PM

गोवा:

Goa Board of Secondary and Higher Secondary Education (GBSHSE) गोवा बोर्ड ने सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते 12वीं (HSSC) की सोमवार को होने वाली परीक्षा को टाल दिया है. बता दें कि गोवा की 12वीं की परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरु हुई थीं जो कि 26 मार्च तक चलनी हैं. लेकिन गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर (CM Manohar Parrikar) की निधन के दुखद समाचार के चलते बोर्ड ने इस परीक्षा को टालने का फैसला लिया है.

मनोहर पर्रिकर से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

यह भी पढ़ें: मनोहर पर्रिकर के रक्षा मंत्री रहते हुए सेना ने इन बड़े ऑपरेशन को दिया था अंजाम

GBSHSE के टाइम टेबल के अनुसार, आज 18 मार्च को बैंकिंग (601), लॉजिक(552), कंप्यूटर साइंस (705), and को-ऑपरेशन (651) के पेपर होने थे लेकिन अब ये पेपर 27 मार्च 2019 को आयोजित किए जाएंगे. इसके बाद की सारी परीक्षाएं निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार ही आयोजित किए जाएंगे.
भारत सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है जिस वजह से अधिकारियों ने पेपर को टालने का फैसला लिया. आज गोवा के सभी स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- मॉर्डन गोवा के निर्माता थे पर्रिकर, देश उनका आभारी रहेगा

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, पर्रिकर के सम्मान में दिल्ली, केंद्र शासित प्रदेशों और राज्य की राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. बता दें कि सीएम के निधन के बाद गोवा में 7 दिन का शोक (18 मार्च से 24 मार्च) मनाया जाएगा.  63 वर्षीय पर्रिकर ने शनिवार शाम को अग्नाशय के कैंसर से लंबे समय तक लड़ाई के बाद पणजी के पास दोना पौला स्थित अपने निजी आवास पर अंतिम सांस ली. इस बीच, ज्यादा जानकारी के लिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे GBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट www.gbshse.org को चेक करते रहें.