logo-image

दिल्ली हिंसा: North East Delhi में आज होने वाली CBSE बोर्ड की परीक्षाएं टली

दिल्ली की हिंसा (Delhi Violence) को लेकर नार्थ ईस्ट दिल्ली (North-East Delhi) में होने वाली सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं (CBSE Board Exams) आज टल गई हैं.

Updated on: 26 Feb 2020, 09:28 AM

highlights

  • सीबीएसई बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा दिल्ली हिंसा के चलते टली. 
  • नार्थ ईस्ट दिल्ली में सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षाएं टाल दीं हैं.
  • अब परीक्षा की नई डेट जारी की जाएगी. 

नई दिल्ली:

दिल्ली की हिंसा (Delhi Violence) को लेकर नार्थ ईस्ट दिल्ली (North-East Delhi) में होने वाली सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं (CBSE Board Exams) आज टल गई हैं. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board 10th 12th Exams) ने एक नोटिस जारी कर दिल्ली में हो रही हिंसा के बाद Directorate of Educationm Government of Delhi की रिक्वेस्ट पर 10वीं और 12वीं के परीक्षा की परीक्षाएं टाल दीं. 

बीते दिन उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर नए सिरे से हिंसा भड़क गई, जिसमें हेड कांस्टेबल समेत 13 लोगों की मौत हो गई. आगजनी के बाद कई जगह से धुएं का गुबार उठता देखा गया. भीड़ गलियों में बेरोकटोक घूम रही

भीड़ में शामिल लोगों ने दुकानों को आग लगा दी, पथराव किया और स्थानीय लोगों को धमका रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी इलाके में तनाव के दूसरे दिन हिंसा चांदबाग और भजनपुरा सहित कई क्षेत्रों में फैल गई.

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर के रनों के पहाड़ को कौन करेगा पार, देखना चाहते हैं इंजमाम उल हक

इस दौरान पथराव किया गया दुकानों को आग लगाई गई. डोनाल्ड ट्रंप के जाते ही गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने देर रात फिर दिल्ली में कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. सीलमपुर में देर रात एनएसए अजित डोभाल पहुंचे और उन्होंने हालात का जायजा लिया है. अमित शाह की मीटिंग के बाद बड़ा एक्शन हो सकता है. जीटीबी के अलावा एलएनजेपी अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Delhi Violence: खोले गए सभी बंद मेट्रो स्टेशन, सेवाएं फिर से सामान्य

वहीं, सुभाष मोहल्ला घोन्डा ठाकुर हल्वायी के पास देर रात कुछ दंगाइयों ने गोलियां चलाई हैं, जिसमें एक युवक की जान चली गई है, जबकी एक घायल है. थाना भजनपुरा में अभी भी भीड़ जमी है. वहीं, शिव विहार गली न. 13 में हालात खराब है.