logo-image

SSC GD Constable Recruitment 2018: कॉन्स्टेबल के 54000 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 23 साल होनी चाहिए।

Updated on: 20 Aug 2018, 08:47 AM

नई दिल्ली:

एसएससी कॉन्स्टेबल (SSC GD Constable) के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इस नोटिफिकेशन की अंतिम तीथि 17 सितंबर है। नोटिफिकेशन के मुताबिक रात 10 बजे से सुबह 9 बजे के बीच आवेदन किया जा सकता है। आवेदन 28 जुलाई से ही शुरू होने थे लेकिन वेबसाइट में समस्या के कारण तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था।

आपको बता दें कि SSC ने GD Constable के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती के लिए जुलाई में नोटिफिकेशन जारी किया था। इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती कॉन्सटेबल (SSC Constable) पद के लिए है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 23 साल होनी चाहिए। एससी/एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में पांच साल और ओबीसी उम्मीदवारों को आयु में तीन साल की छूट दी जाएगी।

और पढ़ेंः BPSC का अंतिम परिणाम जारी, 736 छात्रों को मिली सफलता

आयु की गिनती 1 अगस्त 2018 से की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

इसके लिए उम्मीदवार को 100 रुपए का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस का भुगतान एसबीआई चालान, एसबीआई नेट बैंकिंग या डेबिट/क्रेडिट कार्ड के जरिए से किया जा सकता है। वहीं एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन फीस में पूरी तरह से छूट दी गई है। इस भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर दी गई है।