logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Karnataka Board SSLC 10th Results Toppers: KSEEB में Srujana D ने किया TOP

Karnataka Board SSLC 10th Results 2019 Toppers Live

Updated on: 30 Apr 2019, 02:10 PM

नई दिल्ली:

Karnataka Board class 10th result 2019, KSEEB SSLC 10th Result 2019, Karnataka SSLC Results 2019, kseeb sslc result, Karnataka board results, Karnataka board results 2019, schools9, results.gov.in, schools9 sslc results 2019 : कर्नाटक बोर्ड (Karnataka Secondary Education Examination Board) ने आज SSLC के रिजल्ट डिक्लेयर किए हैं. इस साल कर्नाटक बोर्ड में 73.70 % बच्चे पास हुए है. इस बार Karnataka SSLC Result 2019 में Srujana D, N Parameshwar Naik ने top किया है.

लड़कियों का पास प्रतिशत 79.59 प्रतिशत है जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 68.46 प्रतिशत है. Srujana D, St Philomenas के Attibele से हैं. Karnataka Chief Minister HD Kumaraswamy ने toppers को बधाई दी.

लड़कियों ने फिर से इस बार बेहतरीन पर्फार्मेंस दी है. इस साल कर्नाटक बोर्ड क्लास 10 (Karnataka Board SSLC Exam Result 2019) की परीक्षा में 8.14 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी है. इस साल कर्नाटक बोर्ड (Karnataka Board) में 10वीं की परीक्षाएं 21 मार्च से 04 अप्रैल तक आयोजित की गईं.

कर्नाटक बोर्ड 10वीं बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां (Important Information About KSEEB 10th Result)
राज्य – कर्नाटक (Karnataka)
परीक्षा का नाम – कर्नाटक 10वीं (SSLC) बोर्ड परीक्षा
परीक्षा की तारीख – 21 मार्च से 04 अप्रैल
रिजल्ट आने की संभावित तारीख – 30 अप्रैल 2019

ऐसे करें रिजल्ट चेक (How to check KSEEB 10th Results)
10th (SSC Exams) परीक्षा में शामिल छात्रों का रिजल्ट कर्नाटक सेकेंड्री एजुकेशन एग्जामिनेश बोर्ड (Karnataka Secondary Education Examination Board-KSEEB) के अलावा हमारी वेबसाइट News State पर भी रिजल्ट घोषित किया जाएगा. परीक्षा परिणामों के घोषित होने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट होने के बाद छात्र बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.

छात्रों को सलाह दी जाती है कि एक साथ लाखों छात्र एक साथ वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर रहे होंगे जिस वजह से वेबसाइट खुलने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर ऐसा होता है तो छात्रों को परेशान होने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं है. आप कुछ देर बाद जब वेबसाइट वापस से शुरू हो जाए तब अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.
हमने आपकी सुविधा के लिए स्टेप टू स्टेप गाइड बनाई है जिसकी मदद से आप अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर पाएंगे.

Step Wise Guide To check Results
Step 1. कर्नाटक सेकेंड्री एजुकेशन एग्जामिनेश बोर्ड (KSEEB) का रिजल्ट बोर्ड के ऑफिशियल बेबसाइट www.karresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं. 
Step 2. एडमिट कार्ड पर लिखे रोल नंबर को दर्ज करें और Submit के बटन पर क्लिक करें.
Step 3. Submit के बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.
Step 4. रिजल्ट को डाउनलोड कर Print Out करा लें.

कर्नाटक बोर्ड के बारे में (About KSEEB)
कर्नाटक सरकार के पूर्व-विश्वविद्यालय विभाग, एक नियामक संस्था है जो राज्य में उच्च माध्यमिक शिक्षा का प्रबंधन और प्रबंधन करती है. यह विभाग राज्य सरकार के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित होता है और कर्नाटक में उच्च शिक्षा को विकसित करने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है. PUE विभाग, कर्नाटक राज्य में वार्षिक कर्नाटक 2nd PUC बोर्ड परीक्षा भी आयोजित करता है.