logo-image

Jharkhand Class 8th Result 2019: Class 8th का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां करें चेक

झारखंड बोर्ड क्लास 8 का रिजल्ट ऐसे चेक कर पाएंगे.

Updated on: 16 Apr 2019, 03:10 PM

नई दिल्ली:

झारखंड के क्लास 8 का रिजल्ट घोषित हो चुका है. स्टूडेंट्स JAC Class 8 Board Result 2019 की आधिकारिक वेबसाइट Jac.nic.in पर देख सकते हैं. झारखंड क्लास 8 के स्टूडेंट्स का रिजल्ट कल घोषित होना था लेकिन किसी टेक्निकल फॉल्ट के चलते झारखंड अकेडमिक काउंसिल ने ये रिजल्ट आज घोषित किया है. 

Latest Update के मुताबिक, बोर्ड की तरफ से ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट्स अपलोड हो रहे हैं जो कुछ ही देर में चेक किए जा सकते हैं.

झारखंड क्लास 8 के रिजल्ट चेक करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर चेक करें- Click Here

JAC 8th Result चेक करने का तरीका (How to check result)
Step 1: बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.nic.in पर विजिट करें.
Step 2: 'result' के लिंक पर क्लिक करें. 
Step 3: अपना roll number/registration number और अन्य जरुरी डिटेल्स भरें. 
Step 4: आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई दे देगा.
Step 5: रिजल्ट की डिटेल को चेक करके download कर लें.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के बारे में (About JAC)
झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना के लिए एक अधिनियम झारखंड राज्य विधानमंडल द्वारा अधिनियमित किया गया था और राज्य के राज्यपाल द्वारा 26.12.2003 को स्वीकार किया गया था, जिसे झारखंड अकादमिक परिषद अधिनियम 02.7.2003 के रूप में जाना जाता था.

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा के अंत में परीक्षा आयोजित करने और ऐसी परीक्षाओं के लिए अध्ययन के पाठ्यक्रम निर्धारित करने और इंटरमीडिएट शैक्षिक की मान्यता के लिए सिफारिश करने के लिए की गई थी. राज्य सरकार को संस्थान, उच्च विद्यालय, संस्कृत विद्यालय और मदरसे और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर ऐसे अन्य या कर्तव्यों को सौंपा जाना.