logo-image

CA Intermediate Exam Result 2018-19: रिजल्ट हुआ आउट, ऐसे चेक करें अपना परिणाम

ICAI (Institute of Chartered Accountants of India) ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 (CA Intermediate Exam 2018) के नतीजे घोषित कर दिए है.

Updated on: 08 Feb 2019, 05:44 PM

नई दिल्ली:

ICAI (Institute of Chartered Accountants of India) ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 (CA Intermediate Exam 2018) के नतीजे घोषित कर दिए है. नवंबर 2018 में हुई परीक्षाओं के नतीजे घोषित करने के लिए ICAI ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ ही दिन पहले नोटिस भी जारी किया था. CA Intermediate Exam 2018 के जारी किए जाने वाले नतीजों को ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org के अलावा caresults.icai.org और icai.nic.in पर भी देखा जा सकता है.

बता दें कि ICAI Inter Results Nov 2018 के नतीजों में पुराने कोर्स के साथ-साथ नए कोर्स के रिजल्ट भी शामिल होंगे. आसानी से रिजल्ट प्राप्त करने के लिए ICAI ने एसएमएस (SMS) सुविधा भी जारी की है. SMS के जरिए नजीते प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थियों को इसके लिए पहले रजिस्टर कराना होगा. SMS के जरिए रिजल्ट प्राप्त करने के लिए CAIPCOLD (space) Exam Roll Number लिखकर 58888 पर टेक्स्ट मैसेज करना होगा. इसके साथ ही यदि आप पुराने कोर्स के हैं तो आपको CAIPCNEW (space) Exam Roll Number लिखकर 58888 पर मैसेज करना होगा.

छात्रों को ऑनलाइन और SMS के अलावा ईमेल के जरिए भी रिजल्ट भेजे जा रहे हैं. इसके लिए आपको ICAI की वेबसाइट पर जाना होगा, जहां आपको ईमेल के जरिए रिजल्ट प्राप्त करने के लिए रिक्वेस्ट डालनी होगी. जिसके बाद रिजल्ट घोषित होने के साथ ही आपको ईमेल पर रिजल्ट भेज दिया जाएगा.