वॉरेन बफे ने किया Paytm में इन्‍वेस्‍टमेंट, देश के किसी स्‍टार्टअप में पहला निवेश

दुनिया के जाने माने निवेशक वारेन बफे ने Paytm की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस में बड़ा निवेश किया है।

News State Bureau  |   Updated On : August 28, 2018 04:21 PM
वारेन बफे (फाइल फोटो)

वारेन बफे (फाइल फोटो)

मुम्‍बई:  

दुनिया के जाने माने निवेशक वारेन बफे ने Paytm की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस में बड़ा निवेश किया है। न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार देश के किसी स्‍टार्टअप में यह बफे का पहला निवेश है। एजेंसी ने सूत्रों के अनुसार कहा है कि यह निवेश करीब 35.60 करोड़ डॉलर (2500 करोड़ रुपए) का है।

बर्कशायर हैथवे ने की पुष्टि

रॉयटर्स के अनुसार बर्कशायर हैथवे ने एक ईमेल के माध्यम से इस बात की पुष्टि करते  हुए कहा कि उसने वन 97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) में निवेश किया है। वारेन बफे के असिस्टैंट डेबी बोसानेक ने ज्यादा जानकारी दिए बिना कहा कि इस ट्रांजैक्शन में बफे शामिल नहीं हैं।

बजाज के साथ कर चुकी है गठबंधन

बफे ने साल 2011 में भारत में इंश्योरेंस बेचने के लिए बजाज आयलांज के साथ पार्टनरशिप की थी। हालांकि, दो साल बाद ही बर्कशायर इस पार्टनरशिप से बाहर हो गई। कंपनी का कहना था कि ज्यादा रेग्युलेशन की वजह से वह बाहर निकल रही है।

और पढ़ें : 50 लाख रुपए तक का बीमा फ्री में पाने का मौका, म्‍युचुअल फंड कंपनियां लाईं ऑफर

Paytm के इन्वेस्टर्स

पेटीएम के पास पहले से ही जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप, चीन का अलीबाबा ग्रुप और ऐंट फाइनेंशियल जैसे दुनिया के बड़े इन्वेस्टर्स हैं। इसके अलावा, SAIF पार्टनर्स और मीडियाटेक भी पेटीएम के इन्वेस्टर्स हैं। पेटीएम का दावा है कि उन्होंने 4 अरब डॉलर का मंथली ग्रॉस ट्रांजैक्शन वैल्यू को छू लिया है। जून में समाप्त क्वार्टर में ट्रांजैक्शन की संख्या 1.3 करोड़ पार पहुंच गई है। 

First Published: Tuesday, August 28, 2018 04:16 PM

RELATED TAG: Warren Buffett, Berkshire Hathaway, Investor, Investments, Paytm, Parent Company, One 97 Communications, Reuters,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो