logo-image

आखिरकार बिक गया विजय माल्या का किंगफिशर विला, बैंकों के कंसोर्शियम ने वसूले 73 करोड़ रुपये

विजय माल्या को कर्ज देने वाले बैंकों ने अपना पैसा वसूलने की कवायद में भारतीय स्टेट बैंक की अध्यक्षता में आखिरकार गोवा का किंगफिशर विला 73.01 करोड़ रुपये में बेच दिया।

Updated on: 08 Apr 2017, 10:42 AM

नई दिल्ली:

विजय माल्या को कर्ज देने वाले बैंकों ने अपना पैसा वसूलने की कवायद में भारतीय स्टेट बैंक की अध्यक्षता में आखिरकार गोवा का किंगफिशर विला 73.01 करोड़ रुपये में बेच दिया।

शराब कारोबारी विजय माल्या के इस बंगले को बेचने की बैंकों ने पहले भी 3 बार कोशिश की थी लेकिन इसमें वो तब सफल नहीं हो पाए थे। अब इस बंगले को बेचने की चौथी कोशिश में यह बंगला मूवी प्रॉडक्शन कंपनी विकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने यह विला एक प्राइवेट डील के तहत खरीदा है।

यह जानकारी इस मामले से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उनके मुताबिक बैंकों ने यह विला बेचकर माल्या को दी गई कर्ज की राशि का एक हिस्सा वसूल कर लिया है।

ब्रिटेन के वित्त मंत्री ने माल्या के प्रत्यर्पण पर बोलने से किया इनकार, कहा-कोर्ट के ऑर्डर के बाद होगा फैसला

दरअसल विजय माल्या ने जब किंगशफिशर एयरलाइंस के लिए बैंकों से कर्ज लिया था उस वक्त उन्होंने लोन के लिए संपतियों के आधार में गोवा के इस विला को भी शामिल किया था। विजय माल्या को कर्ज देने वाले 17 बैंकों का एक कंसोर्शियम कर्ज का 9,000 करोड़ रुपया वसूलने की कोशिश में है।

इसके अलावा बैंक माल्या के मुंबई स्थित किंगफिशर हाउस को भी बेचने की कोशिशों में लगे हैं। मुंबई में समुद्र किनारे स्थित माल्या के किंगफिशर विला में माल्या ने कई महंगी पार्टियां आयोजित की थी।

भारत सरकार के आग्रह पर माल्या के प्रत्यर्पण को ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी, कोर्ट करेगा अंतिम फैसला

इससे पहले किंगफीशर विला को बैंकों ने अक्टूबर 2016 में पहली बार बेचने की कोशिश की थी। तब इसका रिजर्व प्राइस 85.29 करोड़ रुपये रखा गया था। फिर दिसंबर 2016 में ही रिजर्व प्राइस घटाकर 81 करोड़ रुपये कर दिया गया था।

उसके बाद हाल ही में मार्च 2017 में इसका रिजर्व प्राइस घटाकर 73 करोड़ रुपये कर दिया गया। लेकिन बावजूद इसके इस विला की बिक्री नहीं हो सकी है।

देश से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें