वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ व्यापारी करेंगे देशव्यापी हड़ताल: सीएआईटी

सीएआईटी ने 28 सितंबर की हड़ताल के बाद 15 सितंबर को देशव्यापी रथयात्रा निकालने और 16 सितंबर को मेगा ट्रेडर्स रैली निकालने का आह्वान किया है।

  |   Updated On : August 20, 2018 11:41 PM

नई दिल्ली:  

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ 28 सितंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का सोमवार को आह्वान किया है। सीएआईटी के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने आईएएनएस को बताया, "हम फ्लिपकार्ट-वालमार्ट सौदे के खिलाफ 28 सितंबर को भारत कारोबार बंद का आयोजना कर रहे हैं। हम सरकार से इस सौदे को रद्द करने की मांग करते हैं, क्योंकि यह क्षेत्र के खिलाफ है।"

उन्होंने कहा, 'हमने सौदे के खिलाफ सार्वजनिक समर्थन हासिल करने के लिए मेगा ट्रेडर्स विरोध मार्च जैसी अन्य गतिविधियों की योजना बनाई है।'

इसके साथ ही सीएआईटी ने 28 सितंबर की हड़ताल के बाद 15 सितंबर को देशव्यापी रथयात्रा निकालने और 16 सितंबर को मेगा ट्रेडर्स रैली निकालने का आह्वान किया है।

वाटमार्ट ने शनिवार को घोषणा की थी कि उसने ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट के करीब 77 फीसदी शेयरों का अधिग्रहण पूरा कर लिया है, जबकि बाकी की हिस्सेदारी कंपनी के अन्य शेयरधारकों के पास है, जिसमें फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिनी बंसल, टेंसेंट, टाइगर ग्लोबल और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प शामिल है।

इसे भी पढ़ेंः कारोबारियों को मिली रिटर्न फाइल करने में बड़ी राहत

वालमार्ट ने सौदे के बाद इक्विटी फंडिग के जरिए फ्लिपकार्ट में 2 अरब डॉलर का नया निवेश किया है। साथ ही भारत में फ्लिपकार्ट और वालमार्ट को अलग-अलग कंपनी के नाम से कारोबार जारी रखने की घोषणा की है।

First Published: Monday, August 20, 2018 11:15 PM

RELATED TAG: Walmart Flipkart Deal, Traders Bharat Bandh, Bharat Bandh, Walmart, Flipkart,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो