logo-image

स्‍नैपडील बिक्री के लिए सॉफ्टबैंक की पहल, बोर्ड में नियुक किया दूसरा डायरेक्टर

क्या बिकेगी स्नैपडील? कंपनी में जापान की बड़ी निवेशक सॉफ्टबैंक ने शुरु की तैयारी, बोर्ड में अपने दूसरे डायरेक्‍ट को नियुक्‍त किया।

Updated on: 05 Apr 2017, 03:36 PM

नई दिल्ली:

बोर्ड बैठक में स्‍नैपडील को बेचने के संभावित प्रस्‍ताव पर विचार-विमर्श किया गया। इसके लिए जापानी फाइनेंशियल फर्म सॉफ्टबैंक ने बोर्ड में अपने दूसरे डायरेक्‍ट को भी नियुक्‍त किया है।

गौरतलब है कि स्नैपडील में सॉफ्टबैंक बड़ी निवेशक है। हालांकि, कंपनी ने बैठक से जुड़ी विस्‍तृत जानकारी साझा करने से फिलहाल इनकार किया है। सूत्रों की मानें तो बोर्ड की बैठक में कंपनी को बेचने के प्रस्‍ताव समेत अन्‍य मु्द्दों पर विचार किया गया है।

इसके अलावा फिलहाल बोर्ड ने कंपनी में हिस्‍सेदारी बिक्री या ताजा राशि जुटाने से जुड़ी कोई फैसला नहीं लिया है। ख़बरों के मुताबिक स्नैपडील में जापानी निवेशक कंपनी को प्रतिद्वंदी कंपनी फ्लिपकार्ट से कड़ी टक्कर मिल रही थी।

आइडिया जल्द लाएगी पेमेंट बैंक, रिज़र्व बैंक ने दिया लाइसेंस

पहले से मुश्किलों का सामना कर रही स्नैपडील के सामने सॉफ्टबैंक ने कुछ प्रस्ताव भी रखे थे। इन सब घटनाक्रमों के बीच स्‍नैपडील दबाव का सामना कर रही थी। स्नैपडील में सॉफ्टबैंक की बड़ी हिस्सेदारी के चलते कंपनी में उसका प्रभाव ज़्यादा है। सॉफ्टबैंक ने लीडिया ब्‍ली जेट को अपना अतिरिक्‍त निदेशक नियुक्‍त किया है।

रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनीज को दी गई जानकारी के मुताबिक जेट को जैस्‍पर इंफोटे के बोर्ड में अतिरिक्‍त डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है, जो स्‍नैपडील का संचालन करती है।
इससे पहले सॉफ्टबैंक ने पिछले माह कबीर मिश्रा को बोर्ड में डायरेक्‍ट के तौर पर नियुक्‍त किया था।

Whatsapp लाएगा पेमेंट सर्विस, अब बातें ही नहीं पैसे भी पहुंचाएगा!

स्‍नैपडील के सात सदस्‍यीय बोर्ड में निवेशक सॉफ्टबैंक, कलारी कैपिटल और नेक्‍सस वेंचर पार्टनर्स के प्रतिनिधियों के अलावा सह-संस्‍थापक कुणाल बहल और रोहित बंसल शामिल हैं।

स्‍नैपडील के बोर्ड में भारती एंटरप्राइजेज के वाइस चेयरमैन अखिल गुप्‍ता को स्‍वतंत्र डायरेक्‍टर के तौर पर नियुक्‍त किया है। इससे पहले सॉफ्टबैंक ने 2014 में पहली बार स्‍नैपडील में 62.7 करोड़ डॉलर का निवेश किया था।

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें