logo-image

सैमसंग करेगा 1000 इंजीनियर ग्रेजुए्ट्स की भर्ती, योजना पर जारी है काम

सैमसंग साल 2018 में 1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स को नौकरी देने की योजना बना रही है। यह जानकारी कंपनी के अधिकारी ने दी है।

Updated on: 07 Dec 2017, 02:57 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग साल 2018 में 1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स को नौकरी देने की योजना बना रही है। यह जानकारी कंपनी के अधिकारी ने दी है। कंपनी ने बताया है कि साल 2018 में सैमसंग देश भर से 1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स की हायरिंग करेगी जिसमें से करीब 300 आईआईटी संस्थान से होंगे।

इनमें से ज़्यादातर इंजीनियर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, मशीन लर्निंग और बॉयमेट्रिक्स समेत 5जी नेटवर्क जैसे क्षेत्रों के लिए हायरिंग होगी। आईआईटी के अलावा, सैमसंग अन्य नामी संस्थानों जैसे दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, बिट्स पिलानी और मनिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से भी हायरिंग करेगी। 

बैंग्लुरू से सैंमसंग ग्लोबल एसवीपी और एमडी (आरएंडडी) के दीपेश शाह ने बताया, 'सैमसंग भारत में रिसर्च एंड डेवलपमेंट (आरएंडडी) में बहुत तेज गति से ग्रोथ कर रहा है। हम यहां 22 साल से हैं। आरएंडडी के तीन सेंटर भारत में कई कटिंग एज टेक्नोलॉजी में कार्यरत हैं।' 

सस्ता नहीं होगा आपका लोन, RBI ने 6 फीसदी रेपो रेट दर को रखा बरकरार

उन्होंने कहा कि भारत में सेंटर सिर्फ भारत के ग्राहकों के लिए इनोवेशन नहीं करते बल्कि वैश्विक उत्पादों के लिए भी योगदान करते हैं। बीते साल कोरियन कंपनी ने आरएंडडी के लिए 800 इंजीनियर्स की हायरिंग की थी, जिसमें से 300 आईआईटी से थे।

सैमसंग के भारत में बैंग्लुरु, नोएडा और दिल्ली में 3 आरएंडडी सेंटर हैं जबकि दुनियाभर में 32 आरएंडडी सेंटर हैं।

यह भी पढ़ें: सनी लियोनी ने पति डेनियल के साथ कराया बोल्ड फोटोशूट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें