BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

दिल्ली-आगरा टोल रोड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रा

PTI  |   Updated On : March 15, 2019 09:49 AM
Anil ambani (फाइल फोटो)

Anil ambani (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह दिल्ली-आगरा टोल रोडवे की अपनी पूरी हिस्सेदारी 3,600 करोड़ रुपये में सिंगापुर की कंपनी क्यूब हाइवेज को बेचेगी. कंपनी अपना कर्ज कम करने के लिये यह कदम उठा रही है. इससे कंपनी का कुल कर्ज 25 प्रतिशत कम होकर पांच हजार करोड़ रुपये से नीचे आ जाएगा. इस संबंध में उसने क्यूब हाइवेज के साथ अनुबंध किया है.

रिलायंस इंफ्रा ने एक बयान में कहा कि उसने दिल्ली-आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये क्यूब हाइवेज और इंफ्रास्ट्रक्चर 3 प्राइवेट लिमिटेड के साथ पक्के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं.इस सौदे को सभी आवश्यक मंजूरियां लेनी होंगी.

दिल्ली-आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली से आगरा को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के 180 किलोमीटर लंबे छह-लेन वाले खंड का परिचालन करती है. इस परियोजना का राजस्व वित्तवर्ष 2017-18 में 25 प्रतिशत बढ़ा था.

ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी अदालत की अवमानना के दोषी करार, चार हफ़्ते में चुकाएं 453 करोड़ वरना जाना होगा जेल

अनिल अंबानी अपना कर्ज कम करने की हर कोशिश कर रहे हैं. वो इसके लिए रिलायंस कैपिटल में भी हिस्सा बेचने के लिए तैयार हो गए हैं. रिलायंस की म्युचुअल फंड कंपनी में वो हिस्सा बेचने जा रहे हैं। इस कंपनी में 43 फीसदी हिस्सेदारी बेची जाएगी.

हाल ही में रिलायंस कैपिटल ने बयान दिया था कि वो अगले 3 से 4 महीने में अपना कर्ज 10 से 12 हजार करोड़ रुपए तक घटाएगी. इसके तहत रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में भी कंपनी अपनी 49 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी.

First Published: Friday, March 15, 2019 09:46 AM

RELATED TAG: Reliance, Anil Ambani, Reliance Infrastructure, Delhi Agra Road Project,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो