logo-image

मेहुल चोकसी के खिलाफ जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने गुरुवार को भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice) जारी किया.

Updated on: 13 Dec 2018, 01:46 PM

नई दिल्‍ली:

इंटरपोल ने गुरुवार को भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice) जारी किया. इंटरपोल ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आग्रह के बाद नोटिस जारी किया. मेहुल चोकसी 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले (PNB scam) के मुख्य आरोपियों में एक है. इस धोखाधड़ी मामले में चोकसी का भतीजा नीरव मोदी भी आरोपी है.

और पढ़ें : ये हैं मिनिमम रिचार्ज प्‍लान, नहीं कराया तो बंद हो जाएगी इनकमिंग सेवा 

एंटीगुआ में ली है शरण
मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) गीतांजलि ग्रुप का चेयमैन है. चोकसी ने एंटीगुआ में शरण ली है. अधिकारियों के अनुसार, चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के साथ ही उसके प्रत्यर्पण या निर्वासन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है. चोकसी को इंटरपोल के 192 सदस्य देशों में से किसी के द्वारा भी गिरफ्तार किया जा सकता है.

और पढ़ें : Gas Cylinder के साथ मिलता है फ्री बीमा, जानें कैसे लें लाखों रुपए का क्‍लेम

पीएनबी घोटाले का आरोप
नीरव मोदी व मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के खिलाफ फरवरी में पीएनबी धोखाधड़ी से जुड़े मामले में ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी की गई थी. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगाए गए धनशोधन के आरोपों के आधार पर इंटरपोल ने जुलाई में नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice) जारी किया था.