logo-image

RCOM-एमटीएस विलय को मिली दूरसंचार विभाग की मंजूरी

रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) ने सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेज लि. (एसएसटीए) के साथ विलय के लिए दूरसंचार विभाग (डीओटी) की मंजूरी हासिल कर ली है।

Updated on: 23 Oct 2017, 10:40 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) ने सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेज लि. (एसएसटीए) के साथ विलय के लिए दूरसंचार विभाग (डीओटी) की मंजूरी हासिल कर ली है। कंपनी ने एक बयान में यहां सोमवार को यह जानकारी दी।

सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेज लि. भारत में एमटीएस ब्रांड के अंतर्गत परिचालन करती है। इस सौदे से आरकॉम को करीब 20 लाख ग्राहक और 700 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राजस्व हासिल होंगे।

बयान में कहा गया कि इसके अलावा इस सौदे से आरकॉम को अपने अनूठे राष्ट्रव्यापी स्पेट्रम पोर्टफोलियो में सबसे मूल्यवान और बेहतर 800/850 मेगाहट्र्ज बैंड आठ महत्वपूर्ण सर्किलों (दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, कोलकाता, यूपी-वेस्ट और पश्चिम बंगाल) में 12 सालों की अवधि के लिए हासिल होगा (2021 से 2033 तक)।

और पढ़ें: कश्मीर पर बातचीत शुरू करेगी केंद्र सरकार, पूर्व IB चीफ होंगे वार्ताकार

बयान में कहा गया, 'डीमर्जर के बाद एसएसटीएल को आरकॉम में 10 फीसदी पूर्ण डील्यूटेड इक्विटी हिस्सेदारी मिलेगी। इसके अलावा आरकॉम एसएसटीएल के स्पेक्ट्रम के डीओटी को भुगतान की भी जिम्मेदारी लेगा, जो अगले आठ सालों तक 390 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष देना है।' यह सौदा इस साल नवंबर के पहले हफ्ते तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।

और पढ़ें: यूनिटेक प्रमोटर संजय चंद्रा को नहीं मिली राहत, SC ने नहीं दी जमानत