गैस सिलेंडर भी हुआ महंगा, अब चुकाने होंगे इतने दाम

पेट्रोल-डीजल के बाद ऑयल कंपनियों ने गैस के सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोत्‍तरी कर दी है।

  |   Updated On : September 01, 2018 03:09 PM
gas cylinders (प्रतीकात्‍मक फोटो)

gas cylinders (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली:  

पेट्रोल-डीजल के बाद ऑयल कंपनियों ने गैस के सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोत्‍तरी कर दी है। अब दिल्‍ली में एक सिलेंडर 1.49 रुपए महंगा हो गया है और लाेगों को 499.51 रुपए चुकाने होंगे। सिलेंडर के रेट में पिछले तीन माह से लगातार इजाफा हो रहा है। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 789.50 रुपए है। बिना सब्‍सिडी का सिलेंडर मुंबई  में 764.50 रुपए, कोलकाता में 817.50 रुपए और चेन्नई में 806 रुपए का है।

लगातार महंगा हो रहा सिलेंडर

इससे पहले जून और जुलाई में बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम क्रमश: 77 रुपए और 83.50 रुपए तथा सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम क्रमश: 2.34 रुपए और 2.71 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए गए थे।

 और पढ़े : अभी और महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल का दाम, खाने पीने के सामान की भी बढ़ेंगी कीमतें 

प्रधान ने बताए कारण

वहीं पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम और डॉलर के मुकाबले रुपए के लगातार गिरने के कारण ऐसे हालात पैदा हुए हैं।

इससे पहले भी धर्मेंद्र प्रधान ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेल की बढ़ती कीमतों के लिए अमेरिका की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंतित है तथा उनकी जांच करने के लिए सभी कदम उठाया जा रहा है।

 

First Published: Saturday, September 01, 2018 02:40 PM

RELATED TAG: Petrol, Diesel, Oil Companies, Prices, Gas Cylinders, Cylinder, Expensive, Pay, Non Subsidized Cylinders, Subsidy,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो