PM नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में शुरू हुई बैठक, हो सकते हैं बड़े फैसले

डॉलर के मुकाबले गिरते रुपए और कच्‍चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच अमेरिकी प्रतिबंधों को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में बैठक शुरू गई है.

  |   Updated On : October 12, 2018 03:51 PM
PM Narendra Modi (फाइल फोटो)

PM Narendra Modi (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

डॉलर के मुकाबले गिरते रुपए और कच्‍चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच अमेरिकी प्रतिबंधों को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में बैठक शुरू गई है. इस बैठक में इनके अलावा भारत का बढ़ते व्‍यापार घाटे पर भी चर्चा हो सकती है. इस बैठक में PM के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शामिल हैं.

4 नवंबर से लागू हो अमेरिकी प्रतिबंध
4 नवंबर से ईरान पर अमेरिकी आर्थिक प्रतिबंध लागू हो रहे हैं. उधर भारत ने नवंबर में ईरान से तेल के आयात का ऑर्डर दे दिया है. भारत की चिंता यह है कि अमेरिका प्रतिबंध के चलते सख्‍त कदम उठा सकता है. इन्‍हीं सब विषयों पर बैठक में भारत अपना रुख तय करेगा.

First Published: Friday, October 12, 2018 12:12 PM

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Rupee, Crude Oil, Trade Deficit, Pm Modi, Finance Minister Arun Jaitley, Petroleum Minister Dharmendra Pradhan, Pmo, Us Sanctions,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो