logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

फिर बढ़ा पेट्रोल का दाम, डीजल भी हुआ महंगा, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, जबकि चेन्नई में सात पैसे लीटर महंगा हो गया है.

Updated on: 11 Feb 2019, 10:03 AM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में रही तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को फिर वृद्धि दर्ज की गई। पेट्रोल के दाम 20 दिन बाद बढ़े हैं, जबकि डीजल के दाम में तीन दिनों की स्थिरता के बाद फिर बढ़ोतरी हुई है. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, जबकि चेन्नई में सात पैसे लीटर महंगा हो गया है.

दिल्ली में पेट्रोल का दाम 22 जनवरी को बढ़कर 71.27 रुपये प्रति लीटर हो गया था, जो कि इस साल अब तक का उच्चतम स्तर है, उसके बाद से दाम घटने का सिलसिला जारी रहा. डीजल के दाम में इस महीने दूसरी बार वृद्धि हुई है. 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.33 रुपये, 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

और पढ़ें- IMF ने वैश्विक आर्थिक दर को लेकर किया आगाह, कहा- कभी भी उठ सकता है 'तूफान'

चारों महानगरों में डीजल के भाव वृद्धि के बाद क्रमश: 65.62 रुपये, 67.40 रुपये, 68.71 रुपये और 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.