logo-image

मारुति सुजुकी ने कारों के दामों में किया इज़ाफा, 8,000 रुपये तक बढ़े दाम

मारुति सुजुकी ने तुरंत प्रभाव से अपनी विभिन्न कारों के दाम बढ़ाए। 1 हज़ार रुपये से लेकर 8 हज़ार रुपये तक बढ़े दाम।

Updated on: 27 Jan 2017, 08:17 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने तुरंत प्रभाव से अपनी कारों के दाम बढ़ा दिए हैं। विभिन्न कारों की कीमतों में इज़ाफा करते हुए कंपनी ने 1 हज़ार रुपये से लेकर 8 हज़ार रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि नई कीमतें 27 जनवरी से प्रभावी होंगी। कंपनी ने इस बढ़ोतरी की वजह कमोडिटी, ट्रांसपोर्टेशन और एडमिनिस्ट्रेशन में बढ़ी लागत को बताया है। बेहतर तिमाही नतीजों के बाद अब कंपनी ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। 

मारुति कई मॉडल्स में कारें बाज़ार में उतारती है। कंपनी की हैचबैक ऑल्टो 800 से लेकर प्रीमियम सेग्मेंट की एस क्रॉस तक विभिन्न कारें पौने तीन लाख से 12 लाख तक की रेंज में (दिल्ली में एक्स शोरुम प्राइस) मार्केट में उपलब्ध हैं।

इससे पहले कंपनी ने पिछले साल अगस्त में अपनी एसयूवी कार विट्रा ब्रेज़ा की कीमतों में सीधे 20000 रुपये की बढ़ोतरी कर दी थी, जबकि प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो में 10,000 रुपये का इज़ाफा किया था।

और पढ़ें- मारुति सुजुकी Ignis पाने के लिए हफ्तों करना पड़ेगा इंतजार, जानें क्या है इस कार की खूबियां

सेलेक्टेड मॉडल्स की रेंज में कंपनी ने 1.5 हज़ार रुपये से लेकर 5,000 रुपये तक की बढ़त की थी। पिछले साल इनपुट कॉस्ट और फॉरेन एक्सचेंज के बुरे असर का हवाला देते हुए कई कार कंपनियों जैसे ह्युंडई मोटर्स लिमिटेड, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, निसान, टोयटो, रिनॉल्ट, मर्सिडिज़ बेन्ज़ इंडिया और टाटा मोटर्स ने अपनी कई कारों के दामों में बढ़ोतरी की थी।

बजट 2017 से जुड़ी ख़बरें को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

(आपको यह ख़बर कैसी लगी? इस पर अपनी राय देने के लिए ऊपर फोटो के नीचे दिए इमोजी पर क्लिक कर बताएं)