logo-image

ED ने मेहुल चोकसी की कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को कहा कि उसने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की एक फर्जी कंपनी के निदेशक को कोलकाता से गिरफ्तार किया है.

Updated on: 06 Nov 2018, 01:11 PM

नई दिल्‍ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को कहा कि उसने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की एक फर्जी कंपनी के निदेशक को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. चोकसी 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी मामले में फरार है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने कोलकाता हवाईअड्डे से दीपक कृष्णा राव कुलकर्णी को गिरफ्तार किया है. सोमवार देर रात उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हुआ था, जिसके आधार पर यह गिरफ्तारी की गई.

हिरासत में लिया गया
कुलकर्णी को कोलकाता में ईडी अधिकारियों ने हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया. वह हांगकांग से आ रहा था. हिरासत में लेने के बाद उसे ईडी कार्यालय ले जाया गया. पीएनबी धोखाधड़ी मामला चूंकि मुंबई में दर्ज है, इसलिए ईडी अधिकारी कुलकर्णी के लिए ट्रांजिट रिमांड की मांग करेंगे.

और पढ़ें : Bank में जमा पूरा पैसा नहीं होता है सुरक्षित, जमा करने से पहले जानें नियम

जारी था गैर जमानती वारंट
वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि कुलकर्णी हांगकांग में गीतांजलि समूह के मालिक की फर्जी कंपनी का निदेशक है. उसे चोकसी के खिलाफ दायर आरोपपत्र में भी आरोपी बनाया गया है. साथ ही उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया गया था.