डिश टीवी के साथ होगा वीडियोकॉन डी2एच का विलय, योजना पर जारी है काम

News State Bureau  |   Updated On : December 19, 2017 08:50:38 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

डिश टीवी वीडियोकॉन डीटूएच के साथ विलय के लिए योजना पर आगे विचार कर रहा है। इसके लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से अनुमति के बाद आगे की योजना तैयार कर रही है।

डिश टीवी ने बताया कि कंपनी ने विलय के लिए आगे ज़रुरी कदम उठाएगी। डिश टीवी इंडिया ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा कि योजना में शामिल कंपनियां संबंधित रजिस्ट्रार ऑफ कॉमर्स, कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय और अन्य नियामक मंचों के साथ 27 दिसंबर को संबंधित सूचनाएं/ई-फॉर्म फाइल कर सकती हैं।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने 15 दिसंबर, 2017 को वीडियोकॉन डी2एच के डिश टीवी में विलय के लिए योजनाबद्ध योजना के साथ आवश्यक अनुमति प्रदान कर दी थी।
इसके साथ ही देश की बड़ी मीडिया कंपनी के डिश टीवी के साथ वोडाफोन डी2एच के विलय के लिए रास्ता साफ हो गया था।

इस प्रस्ताव के लिए डिश टीवी इंडिया लिमिटेड को अपने शेयरधारकों से स्वीकृति मिल गई है। डिश टीवी अब वीडियोकॉन डी2एच के शेयरधारकों को नए स्टॉक जारी किए जाने पर भी विचार कर रही है।

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) मुंबई खंडपीठ द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों की मंगलवार को एक बैठक आयोजित की गई है।

कंपनी को समझौते की प्रस्तावित योजना के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई) और बीएसई लिमिटेड (बीएसई) द्वारा पहले ही अनुमोदन प्राप्त हो चुका है। कॉम्पीटिशन कमिशन ऑफ इंडिया (सीसीआइ) ने भी वीडियोकॉन डी2एच को डिश टीवी में मिलाए जाने की स्वीकृति दे दी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि फिलहाल यह प्रस्तावित समझौता अन्य आवश्यक अनुमोदनों के अधीन है।

डिश टीवी एशिया प्रशांत क्षेत्र की सबसे बडी डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) कंपनी है। डिश टीवी के प्लेटफॉर्म पर 615 से अधिक चैनल एवं सेवाए शामिल हैं, जिसमें 67 से अधिक एचडी चैनलों और सेवाओं समेत 30 ऑडियो चैनल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: नॉमिनेशन डिस्कस करने पर नाराज हुए 'बिग बॉस', हिना खान को छोड़ बाकी हुए नॉमिनेट

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

First Published: Dec 19, 2017 08:49:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो