logo-image

नए RBI गवर्नर पर कांग्रेस हमलावर : कहा सरकार के इशारे पर नाचेंगे

शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) को आरबीआई गवर्नर (new RBI governor Shaktikanta Das) नियुक्त करने के सरकार के फैसले पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वह सरकार के इशारे पर नाचेंगे.

Updated on: 13 Dec 2018, 12:16 PM

नई दिल्‍ली:

शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) को आरबीआई गवर्नर (new RBI governor Shaktikanta Das) नियुक्त करने के सरकार के फैसले पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वह सरकार के इशारे पर नाचेंगे. इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि सरकार ने एक प्रख्यात अर्थशास्त्री के बदले उस नौकरशाह को आरबीआई गवर्नर बनाया, जिसने नोटबंदी का बचाव किया था. यह कदम संस्थान को कमजोर कर देगा.

और पढ़ें : Gas Cylinder के साथ मिलता है फ्री बीमा, जानें कैसे लें लाखों रुपए का क्‍लेम

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि 2016 की नोटबंदी के कदम के बचाव के लिए दास महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त होने वाले दूसरे व्यक्ति हैं, जो दिखाता है कि सरकार आम लोगों के प्रति असंवेदनशील है. चिदंबरम नोटबंदी का बचाव करने के लिए पहले नेता के तौर पर परोक्ष रूप से मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रह्मण्यम का संदर्भ दे रहे थे.

और पढ़ें : ये हैं मिनिमम रिचार्ज प्‍लान, नहीं कराया तो बंद हो जाएगी इनकमिंग सेवा

चिदंबरम ने ट्वीट किया, "सरकार ने ऐसे दो लोगों को दो महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया है, जिन्होंने नोटबंदी का समर्थन किया था. मोदी सरकार के बारे में क्या कहा जाए? क्या सरकार देश के लोगों को यह कह रही है कि 'आप क्या सोचते हैं, हमें इससे कोई मतलब नहीं, हम वही करेंगे, जिससे हमें खुशी मिलती है ? "