BREAKING NEWS
  • IPL 12, KKR vs RCB Live: कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »
  • साध्वी प्रज्ञा के बयान से बीजेपी ने किया किनारा, कहा- शहीद हैं हेमंत करकरे- Read More »
  • IPL 12, DC vs KXIP: कल अपने ही घर में पंजाब से भिड़ेगी दिल्ली, दिल्ली वालों को सता रहा है इस बात का डर- Read More »

चीन व्यापार को लेकर अमेरिका से बड़ी शिद्दत से चाहता है समझौता: डोनाल्ड ट्रंप

News State Bureau  |   Updated On : February 13, 2019 03:12 PM
डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

नई दिल्ली:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन-अमेरिका के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहे व्यापार युद्ध (Trade War) के बीच होने वाली ताज़ा बातचीत की पृष्ठभूमि में कहा है कि चीन बड़ी शिद्दत के साथ उनसे समझौता करना चाहता है. ट्रंप ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, 'चीन के साथ चीजें बेहतर चल रही हैं. चीन बड़ी शिद्दत से हमारे साथ समझौता करना चाहता है. मैं चाहता हूं कि यह समझौता वास्तविक हो, मैं नहीं चाहता कि यह समझौता दिखावटी हो जो सिर्फ एक साल तक अच्छा लगे. हमारे पास चीन के साथ बेहतर और वास्तविक समझौता करने का मौका है.'

व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर के नेतृत्व में उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल चीन में द्विपक्षीय व्यापार समझौते के लिए चीन के प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत कर रहा है.
ट्रंप ने कहा कि उनकी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ मार्च के अंत में या निकट भविष्य में मुलाकात करने की कोई योजना नहीं है.

एक सवाल के जबाव में ट्रंप ने कहा, 'हमारे लोग वहां हैं. मुझे सिर्फ एक सूचना मिली है. अमेरिका बातचीत में मजबूत स्थिति में है. इस स्थिति में हम पहले कभी नहीं रहे.'

उन्होंने कहा कि चीन इस समय दुनिया का सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वाला शेयर बाजार है. यह अमेरिका के कारण है. अमेरिका सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले शेयर बाजारों में से एक है.

और पढ़ें- 9-9.5 लाख रूपये तक की आय वाले भी बचा सकते हैं टैक्स, पीयूष गोयल ने कही यह बात

व्यापार वार्ता पर ट्रंप ने कहा कि अमेरिका चीन में अच्छी बातचीत कर रहा है और वह किसी भी तरह से वार्ता के संभावित परिणामों से खुश हैं.

First Published: Wednesday, February 13, 2019 02:58 PM

RELATED TAG: China, Donald Trump, Us-china, Us-china Relations, Us-china Trade Deal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो