BREAKING NEWS
  • पाकिस्तान के नेता अल्ताफ हुसैन ने कहा, पुलवामा हमला बनेगा युद्ध का कारण, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल को बड़ा झटका, जमानत की अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • पुलवामा हमला: क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने इमरान खान की तस्वीर को ढककर जताया विरोध, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

अमेरिकी उद्योग जगत ने जेटली के बजट को दिए फुल मार्क्स, कहा शानदार बजट

News State Bureau  |   Updated On : February 02, 2017 05:23 PM
अमेरिकी उद्योग जगत का स्वागत (फाइल फोटो)

अमेरिकी उद्योग जगत का स्वागत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अमेरिकी उद्योग जगत ने वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश केंद्र के चौथे बजट की जमकर तारीफ की है। अमेरिकी उद्योग जगत ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कमाल का काम किया है।

अमेरिकी उद्योग से जुड़े जानकारों के मुताबिक वित्त मंत्री ने ऐसा बजट पेश किया है जो भारतीय अर्थव्यवस्था को गति देगा साथ ही विदेशी निवेशकों का ध्यान भारतीय बाज़ार की तरफ खींचेगा।

यूएस-इंडिया बिज़नेस काउंसिल यानि यूएसआईबीसी के प्रेसीडेंट मुकेश अघी के मुताबिक, ' वैश्विक अस्थिरता के समय में बजट को प्रस्तावित करना मुश्किल हो सकता है लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कमाल का काम किया है इस बजट से भारतीय अर्थव्यवस्था को तो बल मिलेगा ही साथ ही विदेश निवेशकों का ध्यान भी भारतीय बाज़ार पर जाएगा।'

और पढ़ें- जानें बजट में क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

यूएसआईबीसी के मुताबिक पेश हुआ आम बजट वित्तीय रुप से मज़बूत है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारोबार को बढ़ाने में उदारवादी रुख का परिचय देता है। लालफीताशाही नियमों को ख़त्म कर बेहतर कारोबारी माहौल बनाने के लिए स्किल इंडिया में निवेश बढ़ाने और नोटबंदी के बाद उत्पन्न हुई नकारात्मक छवि को ख़त्म करने की कोशिश इस बजट में दिखती है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अफॉर्डेबल हाउसिंग क्षेत्र में हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम काबिलेतारिफ है। वहीं लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स टैक्स में रियायत और इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में उठाए गए कदम बाज़ार की हालत को गति प्रदान करेगा।

और पढ़ें- बेहतर आर्थिक संकेतों के बीच अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने नहीं बदलीं ब्याज दरें!

वहीं उन्होंने बजट में डिजिटल इकोनॉमी को बढ़ावा देने विदेशी निवेशकों को लुभाने, रोड ट्रांसपोर्ट और सिविल एविएशन में इंफ्रास्ट्रक्चर ख़र्च बढ़ाने जैसे कदमों का स्वागत किया है।
इसके अलावा यूएसए-इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी इस बजट की तारीफ की है और बजट को बेहद संतुलित, वित्तीय रूप से मज़बूत और सही दिशा में केंद्रित बताया है।

विधानसभा चुनावों से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Thursday, February 02, 2017 05:04 PM

RELATED TAG: Budget 2017, Arun Jaitley, Finance Minister,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो