कारोबारियों को मिली बड़ी राहत, रिटर्न फाइल करने में GST और GAAR का डिटेल देने की जरूरत नहीं

आयकर विभाग ने कछ समय पहले कारोबारियों के लिए अपने रिटर्न के साथ ऑडिट रिपोर्ट में जीएसटी और GAAR के साथ कई और डीटेल्स देने को कहा था।

  |   Updated On : August 20, 2018 04:43 PM
कारोबारियों को मिली रिटर्न फाइल करने में बड़ी राहत

कारोबारियों को मिली रिटर्न फाइल करने में बड़ी राहत

नई दिल्‍ली:  

आयकर विभाग ने कारोबारियों को बड़ी राहत देते हुए रिपोर्टिंग नॉर्म को आसान बना दिया है। इससे कारोबारियों को तिमाही और साल के अंत में रिटर्न फाइल करना आसान हो जाएगा। इस राहत के तहत ऑडिट रिपोर्ट में जीएसटी (GST) और GAAR के साथ कई और डीटेल्स अब देने की नहीं जरूरत नहीं होगी। आयकर विभाग ने कछ समय पहले कारोबारियों के लिए अपने रिटर्न के साथ ऑडिट रिपोर्ट में जीएसटी और GAAR के साथ कई और डीटेल्स देने को कहा था। इससे कारोबारी दिक्‍कत महसूस कर रहे थे।

विभाग ने इन नियमों को  20 अगस्‍त से ही लागू करने का फैसला किया था, लेकिन अब सरकार ने इस फैसले को वापस ले लिया है। इससे कारोबारियों को राहत मिलेगी।

और पढ़ें : 18 की उम्र में बच्‍चा हो जाएगा करोड़पति, 1400 रुपए महीने से शुरू करें निवेश

नए नियमों के तहत 30 सितंबर को रिटर्न भरने से पहले कारोबारियों को आडिट रिपोर्ट फाइल करना जरूरी था। वत ऑडिट रिपोर्ट के साथ फॉर्म 3CD में ये सभी डिटेल्स देना जरूरी था। कारोबारियों का कहना था उनके लिए नए नियमों का पालन करना कठिन है, इसी के बाद विभाग ने इन नियमों में छूट देने का फैसला किया है।

First Published: Monday, August 20, 2018 04:08 PM

RELATED TAG: Quarter, Detail, Gst, Gaar, Rules, Government, Decision,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो