logo-image

एक और सस्‍ती एयरलाइंस का भारत में प्रवेश, टिकटों पर दे रही विशेष छूट

Budget Airline : थाईलैंड की बजट विमानन कम्पनी नूकस्कूट ने मंगलवार को भारत में प्रवेश की घोषणा की.

Updated on: 18 Dec 2018, 03:28 PM

नई दिल्‍ली:

Budget Airline : थाईलैंड की बजट विमानन कम्पनी नूकस्कूट ने मंगलवार को भारत में प्रवेश की घोषणा की. एयरलाइन 19 दिसम्बर से भारत में अपनी सेवाएं शुरू कर रहा है और इसकी पहली उड़ान नई दिल्ली से बैंकाक के बीच की होगी. नूकस्कूट, सिंगापुर एयरलाइंस की इकाई स्कूट और थाईलैंड के नूक एयर के बीच का संयुक्त उपक्रम है. अभी एयरलाइन नई दिल्ली-बैंकॉक मार्ग पर संचालन करेगा, लेकिन अगले साल के मध्य तक यह नई दिल्ली से किसी अन्य गंतव्य को भी जोड़ेगा.

एयरलाइन ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन मे कहा कि नई दिल्ली से बैंकॉक के बीच पहली उड़ान सेवा बोईंग 777 की होगी, जिसमें 415 यात्री सवार हो सकते हैं. इसमें बिजनेस क्लास में 24 सीटें हैं.

और पढ़ें : ATM : पैसे निकालने के अलावा भी कर सकते हैं ये 10 बड़े काम

भारत में प्रवेश को सफल बनाने के लिए नूकस्कूट ने नई दिल्ली से बैंकॉक के बीच यात्रा करने वालों के लिए टिकटों की खरीद पर विशेष छूट देने का फैसला किया है. इस स्पेशल प्रोमोशन के तहत एक तरफ का टिकट 7200 रुपये का होगा और 31 दिसम्बर तक खरीदे गए टिकटों पर 30 मार्च, 2019 तक यात्रा की जा सकती है.

थाई एयरवेज, थाई स्माइल एयरवेज, थाई लॉयन एयर और थाईएयरएशिया के बाद भारत से उड़ान संचालित करने वाला नूकस्कूट पांचवीं थाई विमानन कम्पनी है. नूकस्कूट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगचाई सुधीधानाकुल ने कहा, "हमें भारत और बैंकॉक के बीच विमानन सेवा शुरू करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है. नूकस्कूट मानता है कि दिल्ली से बड़ी संख्या में यात्री बिजनेस और छुट्टियों के लिए बैंकॉक आएंगे और इसी तरह बैंकॉक से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली का रुख करेंगे. दिल्ली-बैंकॉक मार्ग पर सेवा देने केबाद हम भारत के दूसरे शहरों से बैंकॉक को जोड़ने की प्रक्रिया शुरू करेंगे."

और पढ़ें : Alert : 1 जनवरी से आप ATM से नहीं निकाल पाएंगे पैसा, जान लें कारण

दक्षिण पूर्व एशिया में नूकस्कूट एयरलाइन की अच्छी खासी पैठ है और यह बैंकॉक के डोन मुआंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नानजिंग, क्विंगडाओ, शेनयांग, तियानजिन, जियान (सभी चीन), ताइपे (ताइवान), टोक्या और ओसाका (जापान) के लिए विमानन सेवा दे रही है.