BREAKING NEWS
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »
  • मुखर्जी नगर हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार- Read More »

दिल्ली मेट्रो में फ्री सफर करने के लिए महिलाओं को करना होगा कम से कम 8 महीने का इंतजार

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 06:55 AM
to-make-free-travel-in-delhi-metro-women

to-make-free-travel-in-delhi-metro-women

नई दिल्ली:  

दिल्ली मेट्रो में फ्री सफर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली सरकार की महिलाओं के लिए फ्री सफर योजना के प्रस्ताव का जवाब दिया है. दिल्ली मेट्रो ने सरकार को प्रस्ताव भेजा है. योजना के बारे में विस्तार से बताया गया है. मेट्रो ने योजना में आनेवाली दो समस्याओं के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि एक तो सॉफ्टवेयर बदलना होगा. जिसमें सालभर लगेगा. दूसरी तरफ उन्होंने टोकन इस्तेमाल का सुक्षाव दिया है.

यह भी पढ़ें - कांग्रेसियों की मांग, 2022 के UP चुनाव में प्रियंका गांधी मुख्यमंत्री पद की दावेदार बनें

सभी अलग काउंटर को वेंडिंग मशीन बना दिया जाए. बिना पैसे दिए उनको टोकन मिलेगा. एंटी specific गेट से होगी. मेट्रो के हिसाब से इसमें 8 महीने लगेंगे. इसके लिए गुलाबी टोकन बनवाने होंगे. 170 स्टेशन पर टोकन की सुविधा बंद है. उसको फिर से शुरू करवाना होगा. मेट्रो के मुताबिक इस योजना से महिला यात्री की संख्या में बढ़ोतरी होगी. 30 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगी. इस योजना को लागू करने में 1566 करोड़ की लागत आएगी. वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो ने कमिटमेंट मांगा है. दिल्ली सरकार मेट्रो योजना की मंजूरी देगी. fare fixation कमिटी से लेनी होगी. ये केवल टेक्निकल मामला है.

दिल्ली सरकार की महिलाओं को निशुल्क यात्रा की धोषणा पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी पूरी तरह से महिलाओं के प्रति समर्पित है. हमलोग महिलाओं के लिए कुछ भी करेंगे, जो संभव है. उन्होंने कहा कि योजनाएं इस तरह से नहीं बनाई जाती है. पहले घोषणा करें फिर प्रोपोजल तैयार करें. वे वही चीज फिर से किया है जो अनाधिकृत कालोनी के केस में किया था.

वहीं इस मामले पर पलटवार करते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल इस तरह की नई योजना लेकर आए हैं तो इस योजना का मजाक उड़ाया जाता है. जब यह योजना चल जाएगी, तो कहेंगे यह सफल योजना है. फिर सबलोग इसकी तारीफ करेंगे.

First Published: Wednesday, June 12, 2019 07:17 PM

RELATED TAG: Delhi, Delhi Metro, Arvind Kejriwal, Free Travelling, Women, Manish Sisodia, Press Confrence,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो