logo-image

31 मार्च से बंद हो जाएगा रीगल सिनेमाघर, अनुष्का शर्मा की 'फिल्लौरी' होगी आख़िरी फिल्म

84 साल पुराने सिनेमाघर में दिखाई जाने वाली अंतिम फिल्म अनुष्का शर्मा की 'फिल्लौरी' होगी।

Updated on: 23 Mar 2017, 11:11 PM

नई दिल्ली:

अंग्रेजों के ज़माने में बना रीगल सिनेमाघर 31 मार्च से बंद हो जाएगा। यह सिनेमाघर दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित है। बताया जा रहा है कि रीगल के मालिकों को भवन का सुरक्षा प्रमाणपत्र नहीं मिल पाया है। इसलिए मार्च महीने के बाद इसे बंद कर दिया जाएगा।

इस 84 साल पुराने सिनेमाघर में दिखाई जाने वाली अंतिम फिल्म अनुष्का शर्मा की 'फिल्लौरी' होगी। सिनेमाघर के बंद होने की सूचना उसके मालिकों ने बाहर चस्पा कर दिया है।

नोटिस में लिखा है, 'प्रबंधन ने 31-03-2017 से परिसर में व्यवसाय बंद करने का फैसला लिया है।' सिनेमाघर के मालिक इसे बंद करके दोबारा मल्टीप्लेक्स के रूप में रीगल को शुरू करने की योजना बना रहे थे। लेकिन नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् ने हाल ही में कनॉट प्लेस के सभी भवनों को नोटिस जारी कर उनसे भवन सुरक्षा प्रमाणपत्र मांगा था।

ये भी पढ़ें- यात्रियों ने बताई कपिल-सुनील के झगड़े की पूरी कहानी, जानिए उस रोज़ क्या हुआ फ्लाइट में

रीगल के प्रबंधक रूप घई ने कहा, 'हम सिनेमाघर को बंद करके उसे मल्टीप्लेक्स में बदलने की सोच रहे थे। लेकिन नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् द्वारा कनॉट प्लेस के सभी भवनों को नोटिस जारी कर भवन सुरक्षा प्रमाणपत्र मांगे जाने के बाद हमने इसे महीने के अंत में बंद करने का फैसला लिया है।' पिछले महीने कनॉट प्लेस में दो भवनों की छत गिरने के कारण एनडीएमसी ने यह फैसला लिया है।

घई ने कहा, 'रीगल भवन 84 साल पुराना है और प्रमाणपत्र के लिए उसके निरीक्षण में वक्त लगेगा। हम अपने भवन में कोई दुर्घटना नहीं चाहते हैं, इसलिए परिसर में कोई व्यावसायिक गतिविधि नहीं होगी। हम कोई खतरा नहीं उठाना चाहते। हमारी अंतिम फिल्म 'फिल्लौरी' होगी।'

ये भी पढ़ें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, स्कूल में टीशर्ट पहन कर ना जाएं टीचर्स

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का बड़ा फैसला, पिछड़े लोगों की देखभाल के लिया बनेगा कमीशन, आर्थिक और शैक्षिक पिछड़ापन होगा आधार