logo-image

दिल्ली- NCR में लगातार हो रही बारिश, पढ़ें आने वाले दिनों का हाल

बता दें कि देश में हुई भारी बारिश के चलते अब तक 1451 लोगों की मौत हो गयी है. पिछ्ले 24 घंटे में हिमाचल और पश्चिम बंगाल में 11 लोगों कि जान चली गई

Updated on: 25 Sep 2018, 03:30 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रातभर हुई बारिश के बाद मंगलवार सुबह बदली छाई रही. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में दिनभर रुक-रुक कर बारिश होने, बौछारें पड़ने की बात कही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. शहर में पिछले 24 घंटों में 13.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी,  वहीं दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) में अब बारिश तो होगी लेकिन भारी बारिश होने की संभवानाएं नहीं है.

बता दें कि देश में हुई भारी बारिश के चलते अब तक 1451 लोगों की मौत हो गयी है. पिछ्ले 24 घंटे में हिमाचल और पश्चिम बंगाल में 11 लोगों कि जान चली गई. गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में राज्यों में आई भारी बारिश और उसके चलते हुई तबाही को लेकर एक रिपोर्ट दाखिल की गई है.

24 सितंबर तक देश भर में हुई बारिश से जुड़ी आंकड़ों के मुताबिक केरल में 503 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कर्नाटक में 180 असम में 53 पश्चिम बंगाल में 260, उत्तराखंड में 69 ,उड़ीसा में 31 और उत्तर प्रदेश में 299 लोगों की मौत हो चुकी है.

और पढ़ें: हिमाचल से लेकर कश्मीर तक आफत की बारिश, लापता IIT रुड़की के सभी छात्र सुरक्षित

भारी बारिश का कहर और बढ़ने की समभावना है. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुल्लू, चम्बा और कांगड़ा में भारी बारिश और तबाही मचा सकती है. बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री जाने के रास्ते बाधित हो गए हैं. भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में लगातार जारी भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में फंसे 19 लोगों को बचाया.