logo-image

दिल्‍ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार के इस कदम से मिलेगा ट्रैफिक जाम से निजात

दिल्ली में छह लेन के एलिवेटेड रोड का शिलान्यास करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हम एक ऐसी योजना के निर्णायक दौर की ओर अग्रसर हैं जिसके तहत दिल्ली में जल्द डबलडेकर एयरबस चलाई जा सकेगी.

Updated on: 28 Jan 2019, 09:23 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्‍ली के लिए बड़ृा ऐलान किया है, जिससे यहां के लोगों को ट्रैफिक की समस्‍या से निजात मिल जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने दिल्‍ली में डबलडेकर एयरबस चलाने का ऐलान किया है. दिल्ली में छह लेन के एलिवेटेड रोड का शिलान्यास करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हम एक ऐसी योजना के निर्णायक दौर की ओर अग्रसर हैं जिसके तहत दिल्ली में जल्द डबलडेकर एयरबस चलाई जा सकेगी. इससे कम किराये में करोड़ों लोग हवाई जहाज जैसी यात्रा का आनंद ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि यूरोप के कई देशों में इस प्रकार की व्यवस्था लोगों के लिए की गई है. हमारी टीम वहां के मॉडल की स्टडी कर रही है. उम्मीद है जल्द ही यह योजना जमीन पर नजर आएगी.

यह भी पढ़ें : नितिन गडकरी ने 'अटल सेतु' का किया उद्घाटन, सीएम मनोहर पर्रिकर ने कहा "How's the Josh"

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने दिल्ली को भीड़-भाड़ से निजात दिलाने के लिए 50,000 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं का निर्माण करने का फैसला किया है. गडकरी ने बताया कि द्वारका एक्सप्रेस की आधारशिला अगले सप्ताह रखी जाएगी. उन्होंने दिल्ली के लिए बनाई गई अन्य कई परियोजनाओं का जिक्र किया. इसमें नगर विस्तार मार्ग (यूईआर) नाम से नये मुद्रिकामार्ग का निर्माण भी शामिल है.

गडकरी ने घोषणा की कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस मार्ग मार्च तक बन कर तैयार हो जाएगा. अप्रैल से इस सड़क से लोग 40 मिनट में दिल्ली से मेरठ पहुंच जाएंगे. अभी यह दूरी 3.5 घंटे लेती है. गडकरी ने कहा कि यमुना स्वच्छता की योजना पूरी होने के बाद मैं दिल्ली को निर्मल अविरल यमुना नदी दूंगा. उसके अलावा मैं ऐसी योजना पर काम कर रहा हूं कि यमुना में मोटर और स्काई वोट साथ चल सके. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली के लोग दो तरह के प्रदूषण से परेशान हैं. एक जल प्रदूषण और दूसरा वायु प्रदूषण। केंद्र सरकार इन समस्याओं को दूर करने पर तेजी से काम कर रही है.