logo-image

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से तापमान गिरा, अगले हफ्ते हो सकती है झमाझम बारिश

बारिश से दिल्ली और आसपास के इलाकों का तापमान कम हो गया।

Updated on: 20 Jul 2018, 11:16 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह हुई बारिश से तापमान कुछ डिग्री कम हो गया, जिससे यहां के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। बारिश से दिल्ली और आसपास के इलाकों का तापमान कम हो गया। यहां न्यूनतम तापमान 27.2 दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, 'आसमान में ज्यादातर बदली छाई रहने के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में पूरे दिन बारिश की संभावना है। 21 जुलाई से 25 जुलाई के बीच एनसीआर में झमाझम बारिश होने की संभावना है।'

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में इस सप्ताह के आखिर में मौसम फिर करवट लेने वाला है। मानसून सक्रिय होने से एनसीआर में 21 जुलाई से 25 जुलाई के बीच झमाझम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मानसून के पिछले महीने दस्तक देने के बाद एनसीआर में जोरदार बारिश अब तक नहीं हुई है।

दिल्ली में 1 जून से 18 जुलाई के बीच कुल 145.9 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 21 प्रतिशत कम है। बारिश कम होने के कारण दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में गर्मी और उमस का मौसम बना रहा है, लेकिन अब मौसम का मिजाज बदलने के संकेत मिल रहे हैं।

और पढ़ें- मॉनसून सत्र में मोदी सरकार की अग्नि परीक्षा, अविश्वास प्रस्ताव पर आज होगी चर्चा