logo-image

एमसीडी चुनाव: अरविंद केजरीवाल ने AAP का मेनिफेस्टो जारी किया

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए आप ने बुधवार को मेनिफेस्टो जारी किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हाउस टैक्स माफ किया जाएगा और निगम को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाएगा।

Updated on: 19 Apr 2017, 12:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को मेनिफेस्टो जारी किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हाउस टैक्स माफ किया जाएगा और निगम को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाएगा।

आप संयोजक ने कहा, 'हाउस टैक्स माफ करेंगे, हर हाल में दिल्ली साफ करेंगें, जो 20 सालों में बीजेपी-कांग्रेस नहीं कर सके वो अब होगा!'

उन्होंने कहा कि दिल्ली में सफाई के लिए कर्मचारियों को संख्या बढ़ाई जाएगी और 2019 तक सभी लैंड फिल को खत्म किया जाएगा। सफाई कर्मचारियों को आधुनिक सफाई यंत्र दिए जायेंगे, जिससे कि उन्हें गटर में ना उतरना पड़े।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली नगर निगम पार्किंग, ठेका को माफियाओं से मुक्त किया जाएगा। सफाई कर्मचारियों का स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा उन्हें सुरक्षा कीट दिये जाएंगे।

और पढ़ें: बग्गा का दावा, अरविंद केजरीवाल के आंतरिक सर्वे में बीजेपी 202 सीटें जीत रही है

केजरीवाल ने कहा, 'जन्म प्रमाण पत्र से लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र तक जिन कामों के लिये MCD में घूस देनी पड़ती थी वे बिना घूस के होंगें।' उन्होंने कहा कि MCD को पूरी तरह आत्मनिर्भर बनायेंगे, घाटे से निकालकर लाभ में पहुँचाया जायेगा!

और पढ़ें: MCD चुनाव से पहले बीजेपी का घोषणापत्र, 10 रुपये में खाना देने का वादा, कोई नया टैक्स नहीं लगाने की घोषणा