logo-image

MCD चुनाव: बीजेपी ने 5 मौजूदा पार्षदों समेत 21 कार्यकर्ताओं को निकाला, पार्टी विरोधी गतिविधियो में थे शामिल

पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बीजेपी ने अपने पांच मौजूदा पार्षदों समेत 21 कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

Updated on: 16 Apr 2017, 07:33 AM

नई दिल्ली:

पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बीजेपी ने अपने पांच मौजूदा पार्षदों समेत 21 कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

इन कार्यकर्ताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। पार्टी का तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि पांच मौजूदा पार्षदों- डॉक्टर पंकज सिंह (रानहोला), कृष्णा गहलौत (नवादा), प्रवीण राजपूत (सागरपुर पश्चिम), संध्या वर्मा (पटपडगंज) और निक्की सिंह (न्यू अशोक नगर) को पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर निष्कासित कर दिया है।

दिल्ली बीजेपी के मीडिया के प्रभारी प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पार्टी नेता और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज चौधरी को भी पार्टी-विरोधी गतिविधियों में शामिले होने के कारण पार्टी से ननिकाल दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल एससी/एसटी आयोग करेंगे गठित

बीजेपी ने इस साल हो रहे नगर निगम चुनावों में मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं देने का फैसला लिया था। लेकिन पार्टी के कई नेता इसके खिलाफ काम कर रहे थे।
पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि करीब 140 पार्षदों ने पार्टी के इस फैसले को माना है लेकिन कई लोग इसके विरोध में थे।

इसे भी पढ़ें: यूपी के मेरठ में लगे पोस्टर, 'प्रदेश में रहना है तो योगी-योगी कहना है'

पार्टी के नौ पार्षदों ने पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ नामांकन दाखिल कर दिया था। इसके अलावा एक पार्टी के ही एक दंपत्ति ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी।