logo-image

MCD चुनाव 2017: कांग्रेस की नैया कौन लगाएगा पार, क्या विवादों ने पार्टी को पहले ही रेस से बाहर कर दिया है?

एमसीडी चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर साफ हो गया है कि कांग्रेस में सबकुछ तो ठीक नहीं है। ऐसे में सवाल है कि कांग्रेस की नैया क्या पार लगेगी या फिर पार्टी के नसीब में और इंतजार करना लिखा है।

Updated on: 21 Apr 2017, 11:07 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) का टेस्ट तो होगा ही लेकिन एक बड़ी परीक्षा कांग्रेस को भी देनी है।

देश की सबसे पुरानी पार्टी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है और कमी कहां है, इसका अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल भी नहीं है। एमसीडी चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर साफ हो गया है कि कांग्रेस में सबकुछ तो ठीक नहीं है। ऐसे में सवाल है कि कांग्रेस की नैया क्या पार लगेगी या फिर पार्टी के नसीब में और इंतजार करना लिखा है।

एमसीडी में कांग्रेस का क्या होगा

राष्ट्रीय स्तर पर जो भी हो लेकिन दिल्ली कांग्रेस में सबकुछ फिलहाल ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी अपना खोया जनाधार पाने की कोशिश में है लेकिन मामला गड़बड़ाता जा रहा है।

एमसीडी चुनाव से पहले कई दिग्गज नेता पार्टी को छोड़ बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। हाल ही में दिल्ली में शीला सरकार में 10 साल तक मंत्री रहे अरविंदर सिंह लवली ने अचानक कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। उनके साथ कांग्रेस युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहे अमित मलिक भी बीजेपी में चले गए हैं।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: तेजिंदर पाल बग्गा का दावा, अरविंद केजरीवाल के आंतरिक सर्वे में बीजेपी 202 सीटें जीत रही है

बरखा शुक्ला भी नाराज, पार्टी से निकाली गईं

दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं बरखा शुक्ला सिंह ने ऐसे तेवर अपनाए कि पार्टी को उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा। बरखा ने अजय माकन से लेकर राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। हैरानी की बात ये कि इस पूरे घटनाक्रम पर पार्टी के लगभग सभी बड़े नेताओं ने चुप्पी साध रखी है।

अजय माकन को लेकर पार्टी में दो फाड़

कांग्रेस में नाराजगी का सिलसिला मुख्य रूप से टिकट बंटवारे के बाद शुरू हुआ। सूत्र बताते हैं कि पार्टी में अजय माकन को लेकर दो फाड़ जैसी स्थिति है और बहुत संभव है कि एमसीडी चुनाव के बाद हंगामा और बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव: 'आप' का पंजाब, गोवा जैसा होगा हाल या 2015 विधानसभा चुनाव दोहराएगी

यह भी पढ़ें: अमला के शतक पर भारी पड़े बटलर के पांच छक्के, मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 8 विकेट से धोया