logo-image

दिल्‍ली में बरसीं मायावती, बोलीं-भतीजे आकाश के बारे में गलत खबर फैला रही Media

दिल्‍ली में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मायावती ने उनके भतीजे आकाश के बारे में मीडिया में आ रहीं खबरों पर अपनी बात रखीं.

Updated on: 17 Jan 2019, 04:42 PM

नई दिल्‍ली:

ने उनके भतीजे आकाश के बारे में मीडिया में आ रहीं खबरों पर अपनी बात रखीं. उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि BSP के खिलाफ साजिश रची जा रही है. भतीजे आकाश के बारे में गलत खबर दिखाई गईं. आकाश को को सस्‍ती राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है. जातिवादी मानसिकता के कारण गलत खबरें दिखाई जा रही हैं. उन्‍होंने कहा कि वह हर साजिश को बेनकाब कर मुहतोड़ जवाब देंगी.

बता दें कई मीडिया हाउसों ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती राजनीति में वंशवाद के खिलाफ हैं लेकिन उनका भतीजा आकाश इन दिनों उनसे राजनीति का ककहरा सीख रहा है. हाल के दिनों में आकाश को अक्सर BSP सुप्रीमो के साथ देखा गया है. ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मायावती अपने बाद BSP की कमान आकाश को सौंप सकती हैं. ऐसा इसलिए भी क्योंकि राजनीति में दिखने-दिखाने का एक अर्थ होता है और उसके राजनीतिक मायने निकाले एवं तलाश जाते हैं. बता दें कि आकाश BSP सुप्रीमो के छोटे भाई आनंद के बेटे हैं.

यह भी पढ़ेंः अजीत जोगी ने मायावती को जन्मदिन की दी बधाई, कहा- बीएसपी सुप्रीमो हो सकती हैं पीएम कैंडिडेट

बता दें मंगलवार को मायावती के जन्मदिन पर एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव पुष्पगुच्छ भेंटकर मायावती को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. इस तस्वीर में BSP के राज्यसभा सांसद सतीश मिश्रा भी हैं लेकिन नीले रंग के सूट पहने आकाश पर सबकी निगाहें गईं. यही नहीं, राजद नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की BSP प्रमुख से मुलाकात के समय और सपा-BSP की प्रेंस कांफ्रेंस के दौरान भी आकाश की सक्रियता देखी गई.
राजनीतिक विश्लेषक आकाश की बढ़ती इस सक्रियता को राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्लेषकों का कहना है कि आकाश आने वाले समय में BSP की कमान संभाल सकते हैं और आगामी चुनावों में पार्टी में उन्हें अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. बता दें कि मायावती अपने भाई आनंद को पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पद तो दिया लेकिन यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह कभी विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. आनंद की इन दिनों पार्टी में सक्रियता कम है. माना जा रहा है कि BSP आनंद के बेटे आकाश को अपनी भावी उत्तराधिकारी के रूप में तैयार कर रही है.