logo-image

लोकसभा में हंगामा, सदन दोपहर तक के लिए किया गया स्थगित

हंगामे के कारण कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई.

Updated on: 11 Feb 2019, 01:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा (Lok Sabha) में सोमवार को कांग्रेस(congress), तृणमूल कांग्रेस(TMC) व तेदेपा(TDP) सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न हुआ. हंगामे के कारण कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के के.सी. वेणुगोपाल(k c venugopal) ने कर्नाटक का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि जद (एस)-कांग्रेस सरकार (congress government) को अस्थिर करने के लिए भाजपा (BJP) ने 'ऑपरेशन कमल' (Operation kamal) शुरू किया है. उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी (hd kumaraswamy) द्वारा जारी किए गए एक टेप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) के नाम शामिल हैं और पैसे का लेन-देन किया गया है."

यह भी पढ़ें- IAS मैडम पर MLA ने कर डाला बेहद ही घटिया कमेंट, मच गया बवाल

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने कहा कि वह उन्हें प्रश्नकाल के बाद बोलने की अनुमति देंगी. लेकिन कांग्रेस सदस्य, अध्यक्ष के आसन के पास जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे. इस बीच तृणमूल कांग्रेस व तेलुगू देशम पार्टी (Telugu Desam Party) के सदस्य भी लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास एकत्र हो गए और नारेबाजी करने लगे.

तृणमूल के सदस्यों ने पश्चिम बंगाल(West Bengal) में अपने विधायक की हत्या व केंद्रीय एजेंसियों द्वारा चिटफंड घोटाले(chit fund scandal) की जांच के नाम पर की गई कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन किया. तेदेपा सदस्य आंध्र प्रदेश(andhra pradesh) के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे थे. हंगामे के बीच सुमित्रा महाजन ने आरक्षण पर एक प्रश्न को लिया. इसके बाद सदन को दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया.