logo-image

दिल्ली-NCR में फिर बढ़ सकती है ठंड, कई इलाकों में हुई बारिश

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षत्रों (एनसीआर) में सोमवार शाम को एक बार फिर भारी बारिश हुई जिससे सर्दी बढ़ने की आशंका है. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की संभावना जताई थी.

Updated on: 18 Feb 2019, 11:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षत्रों (एनसीआर) में सोमवार शाम कई इलाकों में एक बार फिर भारी बारिश हुई जिससे सर्दी बढ़ने की आशंका है. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की संभावना जताई थी. राजधानी में सोमवार की सुबह सर्द और धुंधभरी रही और न्यूनतम तपामान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो इस मौसम का औसत तापमान है.

इससे पहले दिल्ली की वायु गुणवत्ता रविवार को बेहद खराब थी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई थी.

मौसम विभाग के पूवार्नुमान में कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ अब पश्चिमी हिमालय की तरफ जा रहा है. दिल्ली के अलावा जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे. राज्य में हवाओं का रुख बदलने से मौसम में बदलाव आया है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी हवाएं चलने से ठंड फिर बढ़ी है.

और पढ़ें : पुलवामा शहीदों के लिए 'भारत के वीर' ऐप में अब तक जमा हुए 46 करोड़ रुपये

सोमवार की सुबह से धीमी गति से हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ सकती है और ठंड का जोर बढ़ सकता है.

वहीं हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्से सोमवार को तेज शीतलहर की चपेट में हैं. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में और ज्यादा बारिश और बर्फबारी होने की आशंका जताई है.