logo-image

दिल्ली : करोलबाग होटल अग्निकांड में 17 मरे, केजरीवाल ने किया मृतकों को 5-5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान

इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है.

Updated on: 12 Feb 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के करोल बाग(karol bagh) के अर्पित पैलेस होटल(Hotel Arpit Palace) में मंगलवार सुबह आग लग गई. इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. दमकल विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी. होटल की पांच मंजिला इमारत से कम से कम 35 लोग निकाले गए. कई लोग अपनी जान बचाने के लिए होटल की ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए. दिल्ली दमकल विभाग के मुख्यालय के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन आया जिसके तुरंत बाद दमकल की 25 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं. वहीं अर्पिता पैलेस में रुके दो बांग्लादेशी टुरिस्ट का कहना है कि उनके कमरे के अपोजिट कमरे में आग लगी थी और 30 मिनट तक होटल वालों ने फायर ब्रिगेड को नहीं बुलाया.

यह भी पढ़ें- नोएडा के मेट्रो हॉस्‍पिटल में लगी आग, मची अफरा-तफरी, कई लोगों ने कूदकर बचाई जान

बताया जा रहा है कि हादसें में गंभीर रूप से घायल 13 लोगों को दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में लाया गया था लेकिन सभी 13 लोगों की मौत हो गई उनको बचाया नहीं जा सका. लेडी हार्डिंग में 5 लोग आए थे जिसमें 2 की मौत हो गई और गंगाराम में 3 लोग भर्ती किए गए थे जिनका उपचार चल रहा है. अब तक कुल 17 लोगों के इस अग्निकांड में मरने की खबर है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करोलबाग के होटल में आग लगने की घटना में मरने वाले लोगों के परिजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है. 

 

Delhi: Earlier visuals from Hotel Arpit Palace in Karol Bagh where a fire broke out today. Firefighting and rescue operations underway. More details awaited. pic.twitter.com/l6Jd1pJpM6

इससे पहले फरवरी की शुरुआत में ही राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के मेट्रो हॉस्‍पिटल में आग लगने से अफरातफरी मच गई थी. जिसके तुरंत बाद ही कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. यह आग नोएडा के सेक्‍टर 12 स्‍थित अस्‍पताल की तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लगी थी, जहां कई लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी.आग लगने से 35 से अधिक मरीज अस्‍पताल में ही फंस गए थे. जिसके बाद वहां राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया और अस्‍पताल के शीशों को तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया. इस मामले में घटना के बाद जिला प्रशासन ने मजिस्‍ट्रेटी जांच के आदेश दिए.