logo-image

जेएनयू (JNUSU) छात्र संघ के लिए आज हो रहा है मतदान, मैदान मे हैं 8 उम्मीदवार

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में आज यानी शुक्रवार को छात्र संघ के लिए चुनाव हो रहा है. इस बार चुनाव में विद्यार्थी परिषद के अलावा अन्य विद्यार्थी संगठनों के बीच कड़ मुकाबला है.

Updated on: 14 Sep 2018, 02:31 PM

नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में आज यानी शुक्रवार को छात्र संघ के लिए चुनाव हो रहा है. इस बार चुनाव में विद्यार्थी परिषद के अलावा अन्य विद्यार्थी संगठनों के बीच कड़ मुकाबला है. जेएनयू छात्र संघ का चुनाव आज शाम 5.30 बजे तक चलेगा. पहले फेस का चुनाव सुबह 9.30 बजे शुरु होगा और दोपहर के 1.30 बजे तक चलेगा. इसके बाद चुनाव का दूसरा फेस दोपहर 2.30 बजे से शुरु होगा और शाम के 5.30 बजे तक चलेगा.

इन चुनावों का नतीजे 16 सितंबर को आएंगे. इस बार संयुक्त पैनल की चार सीटों के लिए कुल 30 और 31 स्कूल काउंसलर के पद लिए 104 प्रत्याशी लड़ रहे हैं. वहीं, अध्यक्ष पद पर आठ, उपाध्यक्ष व महासचिव पद पर चार और संयुक्त सचिव पद पर चार-चार प्रत्याशी मैदान में हैं.

वहीं, दृष्टिहीन छात्रों के लिए स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्ट्डीज में डिजिटल मतदान की विशेष व्यवस्था की गई है. यहां पर दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे तक चलेगा.

इससे पहले जेएनयू कैंपस में 12 सितंबर की रात हुई डिबेट में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के साथ यूनाइटेड लेफ्ट आइसा (AISA), डीएसएफ (DSF), एसएफआई (SFI) और एआइएसएफ (AISF) के सभी उम्मीदवारों ने अपनी बात रखी. इस बार के चुनाव में राजद उम्मीदवार जयंत जिज्ञासु ने छात्रों की खूब तालियां बटोरीं हैं.

और पढ़ेंः DUSU चुनाव परिणाम : EC अधिकारी ने कहा, डीयू को चुनाव आयोग ने नहीं दी थी ईवीएम मशीनें

आपको बता दें कि इस बार यूनाइटेड लेफ्ट आइसा (AISA), डीएसएफ (DSF), एसएफआई (SFI) और एआइएसएफ (AISF) की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए दावेदार एन साई बाला हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से उम्मीदवार ललित पांडे हैं, तो वहीं बिरसा मुंडे फुले आंबेडकर स्टूडेंट्स यूनियन (बापसा) की ओर से थालापल्ली प्रवीण मैदान में हैं.